आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी विवादों में आयी

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी विवादों में आयी

कुछ फिल्में हकीकत की जमीन पर बना करती हैं। वह हकीकत जो किसी घटना से संबंधित हो या किसी व्यक्ति विशेष से, ऐसी अब तक न जाने कितनी फिल्में बन चुकीं हैं। वास्तविकता के धरातल पर बनी एक नई फिल्म जाने-माने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली इसी वर्ष लेकर आ रहे हैं। जिसका नाम है ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’। यह फिल्म एक वेश्या की मजबूर जिंदगी पर आधरित है।

गंगूबाई काठियावाड़ी कोई काल्पनिक पात्र नहीं बल्कि एक मजबूर स्त्री की असल जिंदगी की कहानी है। फिल्म में दिखया गया है कि किस प्रकार गंगूबाई के पति ने उसे धोखा दे कर सिर्फ 500 रुपये के खातिर उसे वेश्यावृत्ति में उतरने को मजबूर कर दिया।

इस फिल्म की मुख्य भूमिका में मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट हैं। अपनी इस फिल्म के प्रति अभिनेत्री आलिया भट्ट बहुत आशान्वित हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के बेहतरीन रोल के कारण फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, अपनी आने वाली फिल्मों में भी आलिया भट्ट को ही लेने का मन बना रहे हैं।

फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी विवादों में घिर गई है

खास बात यह है कि फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट की इसी वर्ष आने वाली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ विवादों में घिर गई है। मामला यह है कि फिल्म की मुख्य किरदार गंगूबाई के परिवार वालों ने फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट और निर्देशक संजय लीला भंसाली के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। यह मुकदमा गंगूबाई के  परिवार वालों ने मुंबई सिटी सिविल कोर्ट में दर्ज कराया है।

गंगू बाई के परिवार वालों का कहना है कि गंगूबाई की जिंदगी को बहुत बड़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है। मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट गंगूबाई के परिवार वालों के द्वारा किये गये इस मुकदमे से बहुत मायूस हो गई हैं।

उनका कहना है कि उन्होंने इस फिल्म में बहुत दिल से काम किया है। अगर इस फिल्म को उनके फैंस न देख पाएंगे तो उनका दिल टूट जाऐगा। आलिया भट्ट की नई फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जल्द आने की खबर पाकर आलिया के फैंस उनकी इस फिल्म का दिल थाम कर इंतजार कर रहे हैं।

alia bhattफिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म एक पुस्तक पर आधारित है जिसका नाम है माफिया क्वींस ऑफ मुंबई

प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म एक पुस्तक पर आधारित है। इस पुस्तक के लेखक हुसैन जैदी हैं और इस पुस्तक का नाम है ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’। जिसमें से गंगूबाई के किरदार को पर्दे की पर लाने की कोशिश की गई है। इस फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि गंगूबाई अपने जमाने की एक बहुत बड़ी माफिया क्वीन थी।

वह किस प्रकार से साधारण स्त्री से एक माफिया के रूप में आई। इसे ही फिल्म में दिखाया गया है। इस फिल्म में गंगू बाई के पति का अत्याचार दिखाया गया है कि किस प्रकार उसके पति ने केवल चंद रुपयों के खातिर अपनी पत्नी को दलालों को बेंच डाला।

जिसके कारण उस बेबस स्त्री को वेश्यावृत्ति के लिये मजबूर होना पड़ा। लेकिन वेश्यावृत्ति के दलदल में रहते हुए भी गंगू बाई द्वारा गरीब, बेसहारा और मजबूर लड़कियों की सहायता करते हुए दिखाया गया है।

इस फिल्म में अजय देवगन भी काम कर रहे हैं। फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के विवाद में आने के कारण इस फिल्म के दर्शकों के बीच आने के पहले ही कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे