कौन से ग्रह आपको फिल्मी दुनिया में कामयाब बना सकते हैं

कौन से ग्रह आपको फिल्मी दुनिया में कामयाब बना सकते हैंहर व्यक्ति के मन में ख्वाहिश होती है कि वह भी जीवन में खूब पैसा और प्रसिद्धी कमाये। आज हम ज्योतिष शास्त्र का वह कीमती पन्ना खोलने जा रहें हैं, जिसको पढ़ते ही आपके फिल्मी दुनिया में एक्टर या एक्ट्रेस के रूप में प्रवेश करने के लिए रास्ते मिलने लगेंगे।

जब भी कोई व्यक्ति टेलीविजन के छोटे परदे या फिल्म के बड़े परदे पर किसी अभिनेता या अभिनेत्री को अभिनय करते हुये देखता है तो कभी -कभी उसके दिल में ख्याल आता है कि काश मैं भी रुपहली फिल्मी दुनिया में नेम और फेम कमा रहा होता।लोग मुझे भी फिल्म ऐक्टर रणबीर सिंह और अक्षय कुमार आदि की तरह जानते पहचानते।

यदि आप वास्तव में फिल्मी दुनिया में प्रवेश करना चाहते हैं तो आपको ग्रहों की जाँच- परख करनी होगी कि क्या आपकी जिंदगी में वह ग्रह आपके प्रति फेवरेबल है जो आपको फिल्म की दुनिया में प्रवेश दिला सकता है? ज्योतिष का इस बारे में सीधा सा फंडा है कि यदि आपके ग्रह, आपको ग्लैमर की दुनिया में ले जाने के लिए पर्याप्त मजबूत हैं तभी आप फिल्म एक्टर बन सकते हैं अथवा एक्ट्रेस बन सकती हैं।

वरना लाख कोशिश कर लें, लेकिन ग्रहों के साथ न देने के कारण आप बैक टू पवेलियन आ सकते हैं। आप अखबारों में पढ़ा करते हैं कि अमुक लड़का या लड़की घर से मुंबई, हीरो या हीरोइन बनने के चक्कर में भाग निकले। लेकिन बाद में मायूस हो कर घर लौटना पड़ा। ऐसे लोगों को ज्योतिष विज्ञान की सलाह यही है कि किसी भी कैरियर के क्षेत्र में जाने से पहले अपनी जन्मकुंडली की जाँच अवश्य किसी अच्छे और जानकर ज्योतिषाचार्य से करा लें ।

ताकि आप उसी दिशा की ओर आगे बढ़े, जिस ओर आपके ग्रह जाने के लिए इशारा करते हैं। इससे आपको सफलता शत प्रतिशत मिलने की संभावना रहती है। आज हम चर्चा करेंगे उन ग्रहों की, जो आपको ग्लैमर की दुनिया में जाने में सहायक होतें हैं। साथ ही हम उन उपायों की भी चर्चा करेंगे जिससे आप उन विशेष ग्रहों को स्ट्रॉंग कर सकेंगे जो हमें फ़िल्मी दुनिया में सफल बना सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि यदि आपको फिल्म के क्षेत्र में जाना है तो आपका शुक्र ग्रह अत्यंत मजबूत होना चाहिए। क्योंकि यह ग्रह ग्लैमर या कला की दुनिया का मालिक है। यही ग्रह आपको फिल्म एक्टर अथवा फिल्म एक्ट्रेस बना सकता हैं। लेकिन यदि आपका शुक्र, बुध और वृहस्पति तीनों ग्रह मजबूत हो तो आप बहुत बड़े सुपर स्टार बन सकते हैं।

लेकिन यदि आपका केवल बुध ग्रह मजबूत हो तो परदे के पीछे के कलाकार बन सकते हैं जैसे स्टोरी राइटर, स्क्रिप्ट राइटर या डायलॉग राइटर आदि। इसके अतिरिक्त आप अच्छे संगीतकार या गायक बन सकते हैं। आप यह जानते हैं कि फिल्मों में काम पाने के लिए आपको आकर्षक चेहरे वाला होना चाहिए।

किसी व्यक्ति का चेहरा तभी आकर्षक होता है जब उस व्यक्ति का शुक्र और बुध ग्रह दोनों मजबूत होते हैं। अपने आकर्षक चेहरे के कारण वह फिल्मी दुनिया में छा जाते हैं। यदि आपका चन्द्रमा मजबूत है तो भी कला के क्षेत्र में आप उन्नति पा सकते हैं। यदि किसी व्यक्ति का शुक्र और चन्द्रमा दोनों मजबूत होते हैं तो ऐसे लोग अभिनेता तो बनते तो हैं ही, साथ ही साथ फिल्म निर्देशक भी बन सकते हैं।

इस लेख में जगह -जगह ग्रहों के मजबूत होने की बात कही गयी है। जिसका अर्थ ग्रहों का आपके पक्ष में करना है। यदि किसी व्यक्ति के शुक्र, बुध और मंगल तीनों ग्रह उनके अनुकूल हों तो ऐसे व्यक्ति फिल्मी दुनिया में तकनीकी कार्यो में आगे बढ़ जाते हैं।

फिल्मी दुनिया में अपनी कीर्ति पूरे विश्व मैं फैलाने वाले शो मैन राजकपूर हो, अभिनेता दिलीप कुमार हों जो पहले के जमाने के सुप्रसिद्ध अभिनेता रहें हैं। आज भी बड़े स्टार जैसे  अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर आदि अनेकों नाम जो आज बॉलीवुड में काफी प्रसिद्ध हैं । इन सभी व्यक्तियों पर शुक्र, बुध, वृहस्पति और चन्द्रमा आदि ग्रह मेहरबान हैं। जिसके कारण आज यह कामयाबी के शिखर पर विद्यमान हैं।

आप ग्रहों को अपने अनुकूल कैसे करें ?

अब प्रश्न यह उठता है कि यदि शुक्र और बुध ग्रह आपके पूरी तरह पक्ष में नहीं हैं, लेकिन फिर भी हमें फिल्मों में काम करने की ललक है या टी. वी.सीरियल में अपना कैरियर बनाने की तमन्ना हैं। तो ऐसे में क्या उपाय किये जायें ताकि ग्लैमर की दुनिया में हम प्रवेश कर जायें । इसका उत्तर सीधा सा है आपको शुक्र, बुध, वृहस्पति और चन्द्रमा आदि को अपने पक्ष में करने का उपाय करना होगा। जिससे भाग्य चमक उठेगा।

चाँदी का छल्ला आपके जीवन में चमक ला सकता है

यदि आपको ऊपर बताये गये ग्रहों में शुक्र को आपको अपने पक्ष में करना है तो आपके लिए चाँदी धातु का स्पर्श उत्तम होगा । इसके लिए आप एक चाँदी का छल्ला अपने अंगूठे में धारण करने के लिए बनवा लें। इस छल्ले को पहनने के लिए शुक्रवार का दिन सर्वथा उचित रहता है।

एक दिन पहले ही इस चाँदी के छल्ले को दूध में भिगोकर रख दें। शुक्रवार की सुबह नहा-धोकर स्वच्छ सफेद कपड़े पहनकर उस अंगूठी को साफ पानी से धो लें और उसे प्रातः काल में धारण कर लें। ऐसा उपाय करने से आपका शुक्र ग्रह आपके अनुकूल होने लगता है।

सफेद रंग जीवन में अपनायें और शुक्र ग्रह की कृपा पायें

यदि आपको शुक्र ग्रह को अपने अनुकूल बनाना है तो सफेद रंग को पग- पग पर अपने जिंदगी में शामिल करें। पीने में दूध और खाने में दही का उपयोग करें। सफेद कपड़ो को अधिक से अधिक पहनने में शामिल करें। जहाँ तक संभव हो शुक्रवार को नमक का प्रयोग न करें। सफेद रंग आपके शुक्र और चन्द्रमा दोनों को मजबूत करता हैं। जिससे की फिल्मी दुनिया में जाने के रास्ते प्रशस्त होतें हैं।

एक मंत्र जो आपके शुक्र ग्रह को मजबूत कर सकता है

एक अत्यंत बहुमूल्य मंत्र ,जो आपके शुक्र ग्रह को आपके पक्ष में कर सकता है। बस शर्त यह है कि आप इसका उच्चारण सही समय पर शुध्द रूप से करें। इस मंत्र को आपको स्नान करते समय पढ़ना है। शुक्र ग्रह को मजबूत करने वाला यह मंत्र है- ओम द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः

बुध को अपने पक्ष में करने का उपाय

यदि आपको अपने जीवन में बुध ग्रह को मजबूत करना है तो आपको अपने जीवन में हरे रंग का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए। अपने खान-पान में हरी शाक-सब्जी को शामिल करें। ऐसा करने से बुध ग्रह आपके अनुकूल होगा। साथ ही एक अचूक उपाय यह कीजिए कि बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलायें। यह उपाय बुध ग्रह को आपके लिए फेवरेवल बनायेगा।

आप पर राहु और केतु का प्रभाव भी आपमें भरेगा अभिनय का रंग

फिल्म में किसी ऐक्टर या एक्ट्रेस का काम फिल्म की कहानी के अनुसार भिन्न -भिन्न पात्रों की भूमिका का निर्वाह करना है । पौराणिक गाथाओं में देवताओं के रूप बदलने में राहु और केतु जैसे राक्षसों का कोई जवाब नहीं है। इसलिए एक अभिनेता या अभिनेत्री तभी जीवंत भूमिका निभा सकते हैं। जब उन पर राहु और केतु का अच्छा प्रभाव हो।

अपनी कला पर घमंड न करें

यदि आप कलाकार के रूप में प्रसिद्ध होना चाहते हैं तो आप अपनी कला पर भूल से भी घमंड न करें। क्योंकि ऐसा करने से आपके पक्ष में रहने वाले ग्रह भी विपक्ष में हो जाते हैं। अपनी गायन, वादन, नृत्य, अभिनय, लेखन आदि की कला को प्रभु का दिया वरदान मानिये । इसके लिए सदा उनको धन्यवाद दीजिए। क्योंकि इस क्षेत्र में शालीनता ही आपको आगे ले जा सकती है।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे