नेटफ्लिक्स किड्स पर सबसे अच्छी फिल्में (best movies on netflix kids)

आजकल नेटफ्लिक्स पर बच्चों के लिए बहुत अच्छी क्वालिटी की फिल्में उपलब्ध हैं। आपके बच्चे घर पर बैठे-बैठे बोर ना हों, इसलिए हम आपको बता रहे हैं नेटफ्लिक्स की कुछ चुनिंदा फिल्मों के बारे में जो उनको बहुत बहुत पसंद आएंगी। यकीन ना हो तो आप ये लिस्ट बच्चों को दिखा कर पूछ लीजिए, वो पक्का बोलेंगे ये फिल्में ज़रूर देखनी हैं।

हमने बच्चों की ये बेहतरीन फिल्में ऐक्सपर्ट्स के रिव्यू, फिल्म की कहानी और कलाकारों की ऐक्टिंग के आधार पर चुनी हैं। तो चलिए, थोड़ी देर के लिए बच्चे बन के देखते हैं और इन फिल्मों की लिस्ट पर नज़र डालते हैं।

  1. जुमांजी: वेलकम टू जंगल (Jumanji: Welcome to the Jungle): 2017 में रिलीज़ हुई ये एक ऐसी फैमिली एंटरटेनर फिल्म है जिसे बच्चों के साथ बड़े भी एन्जॉय करेंगे। इस फिल्म में हीरो हैं ड्वेन जॉनसन और आपको इसमें बॉलीवुड ऐक्ट्रैस प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनास भी टीनेजर ऐलेक्स के रोल में दिखेंगे। जुमांजी एक जादुई वीडियो गेम (ओरिजिनल स्टोरी में ये एक बोर्ड गेम था) है जो बच्चों को खींच लेता है और वो अपने चुने हुए पात्र के रूप में बदल जाते हैं। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, ये एक जंगल में फिल्मायी गयी फैंटसी एडवेंचर थ्रिलर फिल्म है, तो फिर चलें एडवेंचर के लिए इस सुपर हिट फिल्म के जंगल में।
  2. होटल ट्रांसिल्वेनियापार्ट 1, 2, 3 और 4 (Hotel Transylvania part 1, 2, 3, 4): यह ऐनीमेशन फिल्म एक दैत्य के प्रसिद्ध होटल ट्रांसिल्वेनिया में घुस आने के कारण जो एडवेंचर होते हैं, उनके बारे में है और बच्चे इस ऐनीमेशन फिल्म को देख कर बहुत खुश होते हैं। इसमें हॉलीवुड के कई प्रसिद्ध एक्टर्स ने डबिंग में अपनी आवाज़ दी है जैसे मेविस के करैक्टर के लिए सेलेना गोमेज़ और ड्रैकुला के लिए एडम सैंडबर्ग ने डबिंग की थी।
  3. हाउ टू ट्रेन योर ड्रैगनपार्ट 1 और 2 (How to Train Your Dragon parts 1 and 2): इस फिल्म में बच्चों के लिए वो सब कुछ है जो वो पसंद करेंगे – इमोशंस, ड्रामा और कॉमेडी वाले मज़ेदार सीन्स। इस फैंटसी ऐनिमेशन फिल्म में भी हॉलीवुड के बड़े एक्टर्स की आवाज़ में डबिंग है जैसे इसमें करैक्टर वल्का के लिए केट ब्लैंचेट ने डबिंग की थी। इस फिल्म को IMDB पर 8.1 की अच्छी रेटिंग और रॉटेन टोमैटोज़ जैसे क्रिटिक से बहुत तारीफ मिली थी।
  4. चार्ली एंड चॉकलेट फैक्टरी (Charlie and the Chocolate Factory): यह हॉलीवुड की एक सुपरहिट म्यूज़िकल फैंटसी फिल्म है जिसमें कुछ बच्चों को कांटेस्ट जीतने पर मैजिकल चॉकलेट फैक्टरी के अंदर जाने को मिलता है, जिसमें सब तरफ चॉकलेट लटकी होती हैं यानी वो सभी मज़ेदार चीज़ें जिनके बच्चे दीवाने होते हैं। इसमें विली वोंका के करैक्टर में हॉलीवुड स्टार जॉनी डैप की आवाज़ है।
  5. डोरा एंड लॉस्ट सिटी ऑफ़ गोल्ड (Dora and the Lost City of Gold): यह बहुत ही मज़ेदार और दिलचस्प फिल्म है जिसका स्क्रीनप्ले बहुत ही शानदार है। कोई मिस्ट्री सॉल्व करना बच्चों का फेवरेट काम होता है और इस फिल्म में भी हाई स्कूल में एडमिशन के समय घबराई हुई डोरा को अपने मम्मी पापा को बचाने के लिए एक मिस्ट्री सॉल्व करनी होती है, जिसमें उसके दोस्त और एक बन्दर मदद करते हैं।
  6. कराटे किड (The Karate Kid): हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ के बैनर तले बनी ये फिल्म फुल-ऑन एंटरटेनमेंट तो करती ही है पर साथ में अपनी कहानी से सिखाती भी है कि हम सब मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी कैसे निडर और साहसी रह सकते हैं, स्पोर्ट्समैन स्पिरिट सिखाती है और शालीनता के साथ हार स्वीकार करना भी बताती है, यानी वो सब कुछ जो बच्चों की एक अच्छी फिल्म में होना चाहिए।
  7. श्रेक (Shrek): यह हॉलीवुड की एक टॉप क्लास ऐनिमेशन फिल्म है, आप आसानी से इसे हॉलीवुड की सबसे अच्छी ऐनिमेशन फिल्मों में से एक कह सकते हैं। इसमें एडी मर्फी और कैमरून डिआज़ जैसे हॉलीवुड स्टार्स ने अपनी आवाज़ दी है। इस फिल्म ने 2002 में बैस्ट ऐनिमेशन फिल्म के लिए उसी साल शुरू हुआ ऐनिमेशन का एकेडेमी अवॉर्ड जीता था।
  8. डांस एकेडमी कमबैक (Dance Academy The Comeback): आजकल बच्चों में खासतौर पर टीनेजर्स में हॉलीवुड की म्यूज़िकल फिल्मों का बहुत क्रेज़ बढ़ा है और ये फिल्म 15 – 17 साल वाले टीनेजर्स के लिए है। यह एक ऑस्ट्रेलियन जर्मन फिल्म है और सुपर-हिट ऑस्ट्रेलियन टीवी सीरीज, डांस एकेडमी (यह भी नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है) की सीक्वेल है। इसकी कहानी सिडनी के नेशनल एकेडमी ऑफ़ डांस के पात्रों की कहानी है कि बैले और हिप-हॉप डांस सीखने के बीच में कैसे उन सबके बीच में दोस्ती बनती है।
  9. लैबिरिंथ (Labyrinth): यह 1986 की एक ब्रिटिश-अमेरिकन म्यूज़िकल फैंटसी फिल्म है, जिसमें कुछ को छोड़ कर अधिकतर कलाकार एक कठपुतली हैं। इसमें फिल्म की हिरोइन सराह, जिसका रोल किया है हॉलीवुड स्टार जेनिफर कोनैली ने, उसको एक दैत्य गॉब्लिन (डेविड बॉवी) के किले से अपने छोटे भाई को बचाने के लिए एक पहेली सुलझानी होती है।
  10. वी कैन बी हीरोज (We Can Be Heroes): साल 2020 में रिलीज़ हुई यह एक अमेरिकन सुपरहीरो फिल्म है जिसमें जब दूसरे गृह के एलियंस पृथ्वी के सुपर हीरोज़ का अपहरण कर लेते हैं तो उन सुपर हीरोज़ के बच्चे सबको बचाते हैं। इस हॉलीवुड की फिल्म में बॉलीवुड की स्टार प्रियंका चोपड़ा विलेन मिस ग्रानाडा के रोल में दिखेंगी।

ये तो पक्की बात है कि ये सारी सुपरहिट हॉलीवुड फिल्में बहुत मज़ेदार हैं। तो फिर जैसे ही आपके स्कूल की छुट्टियां हों, आप ये फिल्में देख डालिए और मज़े कीजिए।

Rashmi Desai का बोल्ड लुक सोशल मीडिया पर छाया हुआ है नेहा शर्मा (Neha Sharma) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं मोनालिसा का बोल्ड अंदाज उनके फोटोशूट में नज़र आया रश्मि देसाई (Rashami Desai) का बोल्ड फोटोशूट सोशल मीडिया पर छाया Famous soap opera star Robyn Griggs passed away