पैसे कमाने के app 2022

नया ज़माना लाया है पैसे कमाने के नए-नए तरीके और इनमें अब शामिल हो गया है मोबाइल ऐप से पैसे कमाने का तरीका। सबसे अच्छी बात ये है कि मोबाइल ऐप से कमाने में जात-पात, पुरुष-स्त्री या अमीर-ग़रीब का कोई भेद-भाव नहीं है। अगर आपके पास स्मार्टफोन मोबाइल है या आप एक लेने वाले हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए है और हम आपको बताएंगे कि कैसे और कौन-कौन से मोबाइल ऐप से आप पैसे कमा सकते हैं।

रोजधन एप (rozdhan app): हालाँकि इस ऐप का नाम आपको बताता है कि आप इससे रोज़धन कमाइए पर इस ऐप का कमाल ये है कि आप रोज़ ही नहीं बल्कि हर घंटे और हर मिनट पैसे कमा सकते हैं। कितने कमा सकते हैं? अगर आप ऐप को इंसटाल करने के बाद किसी का रेफरल कोड डालते हैं तो आपको 25 रूपए इंसटाल करने के और 25 रूपए रेफरल के मिलते हैं।

यदि आपके पास किसी का रेफरल कोड ना हो तो गूगल पर देखें या ऐप के ट्रेनिंग विडियोज़ में देखें (ये ट्रेनिंग वीडियोज़ देखना नए यूज़र्स के लिए एक टास्क भी है जिसके आपको कॉइन्स मिलेंगे), वहाँ आपको रेफरल कोड दिख जायेगा।

अगर आप हर रोज़, रोजधन एप पर चेक-इन यानी लॉगिन करते हैं, गेम्स खेलते हैं, वीडियो देखते हैं तो इन सभी चीज़ों के आपको कॉइन्स मिलेंगे यानी जो टास्क वहाँ दिए गए हैं, वो आप पूरे करते हैं और साथ में अपने कुछ मित्रों या सम्बन्धियों को रेफरल लिंक भेजते हैं और वो भी इस ऐप पर ऐक्टिव रहते हैं तो आप कुछ हज़ार रुपये तो ज़रूर कमाएंगे।

ये याद रखें, असली पैसा आप रोजधन एप पर तब कमाएंगे जब आप आप ऐक्टिव रहेंगे यानी हर रोज़ इस ऐप पर कुछ ना कुछ करते रहेंगे, इसके अलावा जितने ज़्यादा रेफेरल, उतना ज़्यादा पैसा। आप ‘Me’ आइकन पर क्लिक कर के इस हफ्ते या महीने में कमाने वाले टॉप 50 लोगों की लिस्ट देख सकते हैं। आप चेक कर सकते हैं कि बाकी लोगों ने इस ऐप पर कितना पैसा कमाया है और कमाई में आपकी रैंकिंग क्या है।

पैसे कमाने के app

mpl app game (एमपीएल गेम कैसे डाउनलोड करें): ये जोरदार ऐप है मोबाइल प्रीमियर लीग और इस ऐप पर आप कई तरीके के गेम खेल कर लगातार जीतते जायें, तो आप बहुत ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं। शुरू में इसमें आपको कुछ फ्री गेम खेलने को मिलेंगे, कुछ बोनस पॉइंट भी मिलेंगे जो आप किसी को रेफर कर के कमा सकते हैं और इन बोनस पॉइंट्स से आपको गेम की एंट्री फीस में डिस्काउंट मिल सकता है।

इस एमपीएल गेम में जो गेम आप ज़्यादा अच्छा खेलते हैं, उसे ज़्यादा खेलने से आपकी ज़्यादा अच्छी कमाई हो सकती है क्योंकि जीतने के चान्सेस बढ़ जाते हैं यानी अच्छा गेम दिखाओ और पैसे ले लो। जो गेम आप ज़्यादा अच्छा खेलते हैं, उसे ज़्यादा खेलने से आपकी ज़्यादा अच्छी कमाई हो सकती है क्योंकि जीतने के चान्सेस बढ़ जाते हैं यानी अच्छा गेम दिखाओ और पैसे ले लो।

उदहारण के लिए, आप अगर कैरम बहुत अच्छा खेलते हैं तो बड़े कैश इनाम वाले कांटेस्ट को जीतने पर वो कैश प्राइज आपको मिल जाएगा। आप इस ऐप पर क्रिकेट सेलेक्टर बन कर किसी मैच में दोनों खेलने वाली टीमों में से सेलेक्ट कर के अपनी टीम चुन सकते हैं। यदि आपके चुने हुए खिलाडी टॉप का स्कोर करते हैं तो आप वो बड़ा इनाम भी जीत सकते हैं। ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने एमपीएल गेम के ऐप से अच्छा गेम खेल कर या अच्छी टीम चुन कर लाखों रूपए भी कमाए हैं।

यू स्पीक वी पे (You speak we pay): जैसा कि नाम से ज़ाहिर है, इस ऐप पर आपको बोलने के लिए कुछ वाक्य दिए जाएंगे और आपने अगर ठीक बोला तो आपको पैसे मिल जाएंगे। इस पर इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी समेत कई भारतीय भाषाओँ में बोल कर आप कमा सकते हैं बशर्ते कि उस भाषा का काम उपलब्ध हो क्योंकि कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि किसी भाषा में काम कम हो या ना हो और दूसरी भाषा में काम अधिक हो।

यह भी ध्यान रखें कि जो भी आप रिकॉर्ड करें उस की क्वालिटी परफैक्ट हो यानी बैकग्राउंड में शोर ज़रा सा भी ना हो, जिसके लिए रिकॉर्डिंग आप नॉइज़ कैंसलेशन वाले हैडसेट से करें तो बेहतर रहेगा।

इन ऐप्स का अगर आप सूझ-बूझ से अच्छा इस्तेमाल कर के थोड़ा-थोड़ा भी अगर हर रोज़ कमाते हैं तो ये ऐक्स्ट्रा इनकम आपके बहुत काम आएगी। कई लोग ऐसे भी हैं जो इनसे लाखों कमा रहे हैं, परंतु ध्यान रहे कि इन को आप रोज़गार का जरिया ना बनाएं क्योंकि ऐसे ऐप्स को ऐक्स्ट्रा इनकम के तौर पर ही इस्तेमाल करना समझदारी है।

pooja hegde age janhvi kapoor boyfriend name 2022 जानिये अभिनेत्री स्नेहा पॉल (Sneha Paul) के बारे में सब कुछ आलिया भट्ट (alia bhatt) की आने वाली फिल्मे कौन सी हैं मॉडल और अभिनेत्री शोभिता राणा (shobhita rana) के दीवाने हैं फैंस