पैसे कमाने वाला लूडो गेम

वाह भई वाह, अब गेम खेल कर भी पैसे कमाए जा सकते हैं! गेम भी कौन सा, लूडो गेम जो कि हम सभी बचपन से मज़े से खेलते आ रहे है। हो गए ना हैरान? जी हाँ, अब सारे दिन व्यस्त रहने के बाद आप भी कुछ पल अपने फेवरेट गेम के मजे ले सकते हैं जिसके आपको पैसे भी मिलेंगे।

यहाँ बात लूडो कि हो रही है तो किसने नहीं खेला होगा और नियम तो सारे जानते ही होंगे, फिर भी अब बात चली ही है तो इसके नियम के बारे में भी एक बार जिक्र कर ही लेते हैं।

लूडो के नियम

इस गेम को आम तौर पर 2 लोग या 4 लोग खेलते हैं। वैसे लूडो बोर्ड पर दोस्तों यारों के साथ या घर में आप 3 लोगों के साथ मिल कर भी खेल सकते हैं, परंतु ऐसा करने पर किसी एक को फायदा हो जायगा और किसी एक को नुकसान। इसलिए ऑनलाइन जब आप खेलेंगे तो 2 या 4 लोगों के साथ आमने-सामने वाले खानों में ही खेलेंगे।

हर प्लेयर को अपने अलग रंग (लाल, नीले, हरे और पीले रंग में से कोई एक रंग) की 4 गोटियां मिलती हैं जिन्हें आम तौर पर टोकन भी कहा जाता है। हर प्लेयर एक बार डाइस यानी पासा फेंकता है और अगर 6 की संख्या आ जाए तो दोबारा पासा फेंकने की चांस मिलती है पर अगर 3 बार 6 आ जाए तो चांस कैंसिल भी हो जाती है।

आप पासे पर 1 या 6 आने पर अपनी गोटी को बाहर निकाल सकते हैं। जितनी संख्या आपके पासे पर आती हैं उतने खाने आपको अपनी गोटी जो बाहर निकल चुकी है, वो बढ़ानी होती है। अगर आपकी 1 से अधिक गोटियां बाहर हैं तो आप कोई भी एक पासे पर आयी संख्या के अनुसार बढ़ा सकते हैं।

यदि पीछे से आ रही गोटी किसी और खिलाड़ी की गोटी वाले खाने पर पहुँच जाए तो पहले वाली गोटी कट जाती है और उसको वापस जहां से शुरू हुई थी, वह रखना होता है और फिर से उसे निकालने के लिए पासे पर 1 या 6 आने का इंतज़ार करना होता है। कोई गोटी अगर स्टॉप पर है तो वह नहीं कट सकती है।

जिस खिलाड़ी की चारों गोटियां पूरा चक्कर लगा कर और कटने से बच कर अपने घर में पहुँच जाती हैं तो वो खिलाड़ी जीत जाता है। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने मोबाइल पर लूडो खेलने के पैसे पा सकते हैं।

पैसे कमाने वाला लूडो गेम

कांटेस्ट में खेल कर जीतें इनाम में पैसे

ऐसे कुछ ऐप हैं जो लूडो गेम में एक बहुत छोटी सी फीस ले कर इनामी कांटेस्ट में आपको हिस्सा लेने देंगे और जीतने पर आपको इनाम मिल जायेगा। आप कितना बड़ा इनाम जीतते हैं, यह आपने कौन सा कांटेस्ट ज्वाइन किया है, उस पर निर्भर करेगा।

ये सारे कांटेस्ट फैंटसी लीग कांटेस्ट कहलाते हैं। उसमें बहुत सारे प्रैक्टिस कांटेस्ट भी आपको दिखेंगे। पहले पैसे दे कर पेड कांटेस्ट ज्वाइन करने से पहले, आप फ्री वाले प्रैक्टिस कांटेस्ट खेल लें तो आपको बहुत अंदाज़ा हो जाएगा कि इस ऑनलाइन गेम में खेलना और जीतना कैसे है।

आजकल ऑनलाइन लूडो खिलाने वाले बहुत सारी वेबसाइटें या ऐप उपलब्ध हैं, जिनमें से सबसे चर्चित है mpl यानी मोबाइल प्रीमियर लीग। आजकल ये एक टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण गूगल प्ले से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है, परंतु जल्दी ही ये गूगल प्ले पर आ जायेगा। आप इसे mpl की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

लूडो फैंटसी गेम खेलते वक़्त ध्यान रखने योग्य बातें

कृपया विशेष ध्यान दें कि mpl पर और भी गेम होते हैं और हर अलग-अलग तरह की गेम के लिए पहली बार खेलते वक़्त आपको उस गेम के रिसोर्सेज डाउनलोड करके इंस्टाल करने होते हैं, जिसके लिए आपको अपने मोबाइल पर कम से कम 100MB जगह खाली होनी चाहिए।

एक बात और कि ये गेम बहुत एडिक्टिव होते हैं यानी इनकी लत लग जाती है और स्वास्थ्य को भी नुकसान हो सकता है। इन फैंटसी लीग में आप पैसे या कोई भी इनाम तभी जीतते हैं, जब आप कैश कांटेस्ट में हिस्सा लेते हैं और उसमें हारने पर आपको कांटेस्ट फीस के पैसे का नुकसान हो सकता है, इसलिए संभल कर अपने रिस्क पर खेलें।

pooja hegde age janhvi kapoor boyfriend name 2022 जानिये अभिनेत्री स्नेहा पॉल (Sneha Paul) के बारे में सब कुछ आलिया भट्ट (alia bhatt) की आने वाली फिल्मे कौन सी हैं मॉडल और अभिनेत्री शोभिता राणा (shobhita rana) के दीवाने हैं फैंस