प्रणाली राठौर (pranali rathod) ने जीता ita awards 2022

कौन है प्रणाली राठौर (pranali rathod)

प्रणाली राठौर (pranali rathod) एक बेहद खूबसूरत भारतीय टेलीविज़न अभिनेत्री एवं मॉडल है। टेलीविज़न धारावाहिक बैरिस्टर बाबू (Barrister Babu) में सौदामिनी भौमिक का किरदार निभाकर प्रसिद्ध हुई प्रणाली राठौर अपने धारावाहिक Kyun Utthe Dil Chod Aaye में राधा साहनी (Radha Sahni) के किरदार निभाने को ले कर चर्चा का विषय बनी हुई है।

PR2

प्रणाली राठौर इंस्टाग्राम (pranali rathod Instagram)

सोशल मीडिया पर सक्रीय रहने वाली प्रणाली राठौर (pranali rathod) के इंस्टाग्राम (Instagram) पर 1 मिलियन फॉलोवर हैं। प्रणाली ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी लेकिन 2018 से वे भारतीय टेलीविज़न इंडस्ट्री में सक्रीय हैं।

प्रणाली राठौर बायोग्राफी (pranali rathod Biography)

प्रणाली राठौर (pranali rathod) का जन्म देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम सुरेश राठौर, जो की एक टीचर हैं, व माँ का नाम शीला राठौर है। प्रणाली की एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रूचि राठौर। रूचि राठौर पेशे से इंजीनियर हैं। प्रणाली राठौर (pranali rathod) को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का काफी शौक रहा है।

PR3

प्रणाली राठौर करियर (pranali rathod Career)

एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू करने वाली प्रणाली शुरू में कई टेलीविज़न विज्ञापनों में नज़र आयीं। फिर समय आया साल 2018 का जब उन्हें ज़िंग चैनल के धारावाहिक शो प्यार पहली बार से टेलीविज़न धारावाहिक की दुनिया में कदम रखने का मौका मिला।

इस धारावाहिक के बाद प्रणाली राठौर (pranali rathod) को जो अगला टेलीविज़न धारावाहिक मिला उसका नाम ‘जात न पूछे प्रेम’ था। इस धारावाहिक में वो लीड रोल करती नज़र आयी। फिर वो साल 2020 में कलर्स टीवी चैनल के शो बैरिस्टर बाबू में सौदामिनी भौमिक के रूप में नजर आई। इस किरदार ने उन्हें एक नयी पहचान दिलाई।

प्रत्येक धारावाहिक से कितना कमाती हैं प्रणाली राठौर (pranali rathod)

टेलीविज़न धारावाहिक के प्रति एपिसोड 10 से 30 हज़ार कमाने वाली प्रणाली राठौर (pranali rathod) अपने परिवार के साथ मुंबई के यवतमाल  इलाके में रहती हैं। प्रणाली राठौर (pranali rathod) का जन्म और परवरिश मुंबई में ही हुई है।

PR5

कुल कितनी संपत्ति हैं प्रणाली राठौर (pranali rathod) के पास

कई सारे फैशन इवेंट्स में हिस्सा ले चुकी प्रणाली राठौर (pranali rathod) की कुल संपत्ति 5 से 10 करोड़ रुपये है। वर्तमान में प्रणाली राठौर (pranali rathod), प्रसिद्ध टेलीविज़न धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के किरदार को निभा रही हैं।

Indian Television Academy Awards2022 में प्रणाली राठौर (pranali rathod)

इसी किरदार को ले कर प्रणाली राठौर (pranali rathod) ने Indian Television Academy Awards-2022 में Best Icon Face Female 2021 का अवार्ड जीता। अवार्ड जीतने के बाद प्रणाली का कहना था कि “ये मेरा पहला अवार्ड था। मै नहीं जानती कि मै अपनी भावनाओं को कैसे व्यक्त करू क्योंकि ये कुछ अलग अनुभूति है। मै कह सकती हूँ कि मेरे माता पिता को इससे गर्व की अनुभूति होगी”

pooja hegde age janhvi kapoor boyfriend name 2022 जानिये अभिनेत्री स्नेहा पॉल (Sneha Paul) के बारे में सब कुछ आलिया भट्ट (alia bhatt) की आने वाली फिल्मे कौन सी हैं मॉडल और अभिनेत्री शोभिता राणा (shobhita rana) के दीवाने हैं फैंस