अमेज़न प्राइम पर हिंदी में डब की गई 2021 की सर्वश्रेष्ठ हॉरर फ़िल्में

top-10-horror-movies-in-2021-on-amazon-prime-dubbed-in-hindi

लाइट बंद करके कोई डरावनी फिल्म देखने पर जब डर से अंदर तक सिहरन आए, तो डरने का एहसास एक अलग तरह का रोमांच और आनंद पैदा करता है। आपको लोकप्रिय ओटीटी स्ट्रीमिंग सर्विस अमेज़न प्राइम पर काफी सारा हाई क्वालिटी कंटेंट देखने को मिलता है, जिस पर आप ये फिल्में घर पर पूरे आराम से देख सकते हैं।

आज हमने आपके लिए विषय चुना है हॉरर, तो उस अच्छे कलेक्शन में से आजकल यानी 2021 में जो हॉरर फिल्में अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध हैं, उनमें से भी हमारी रिसर्च टीम ने हिंदी में डब की हुई सबसे अच्छी 10 फिल्में आपके लिए चुनी हैं, जो हम यहाँ नीचे दे रहे हैं।

लाइट्स आउट

यह बहुत अच्छी रेटिंग की डरावनी फिल्म आपको इतना डरा सकती है कि हो सकता है आप एक दो दिन रात को सोते समय लाइट खुली रखना पसंद करें। यह फिल्म अपने पारलौकिक रहस्यों के माध्यम से तनाव पैदा करती है और दर्शकों को सीट से बांधे रखती है।

यह हिंदी में डब की गई एक सिचुएशनल हॉरर फिल्म है, जिसे अमेज़न पर उपलब्ध सबसे डरावनी फिल्मों में से एक माना जाता है। यह फिल्म लोगों के मन में छुपे इस डर के साथ खेलती है कि जब रौशनी बंद होती है तो हम सभी              अधिक डरते हैं।

यह एक ऐसी महिला की कहानी है जो एक ऐसी प्रेतात्मा से पीड़ित है जो केवल अँधेरा होने पर दिखाई देती है। वह दृश्य जहां बैक्का (टेरेसा पामर) पहली बार घोस्ट डायना (एलिसिया वेला-बेली) के साथ आमने-सामने आती है, सबसे डराने वाले सीन्स में से एक है।

द कन्जूरिंग 2

यह फिल्म भूतों की खोज करने वाले ऐड और लौरेन वारेन के वास्तविक जीवन के अनुभवों पर आधारित है। एक वास्तविक कहानी पर आधारित होने के कारण, ये कहानी के बैकग्राउंड को भी बहुत गहरायी और वास्तविकता प्रदान करती है। आपको इस फिल्म में कई स्पाइन-चिलिंग हॉरर वाले सीन्स देखने को मिलेंगे।

यह हॉरर फिल्म फ्रैंचाइज़ी कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स की दूसरी किस्त थी और इसे हॉरर फिल्म शैली में एक गेम चेंजर माना जाता है क्योंकि इसकी कहानी एक न्यू इंग्लैंड परिवार के वास्तविक जीवन पर आधारित एक शोध से ली गयी थी और इसको बहुत ही रीयलिस्टिक तरीके से फिल्माया गया था।

ऐनाबेल क्रिएशन

कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स की एक और फिल्म चौथी किस्त की थी और ऐनाबेल ट्रायोलॉजी में दूसरी है। असल में, यह फिल्म 2014 की पहली ऐनाबेल फिल्म का प्रीक्वल है। एक शैतानी गुड़िया एक प्रेतबाधित घर में सारे प्रेतों पर शासन करती है। उस घर में रहने वाले पति-पत्नी प्रेत विशेषज्ञ हैं। उनकी इकलौती बेटी के एक दुर्घटना में मारे जाने के बाद शैतानी गुड़िया उनके घर में बुरी आत्माओं को जगाती है और कुछ मेहमानों के आने के बाद तबाही मच जाती है।

मम्मा

ऐसी हॉरर फिल्में जो लीक से हट कर अच्छी कहानी और सच लगने वाली परिस्थितियों से डराती हैं, वो बहुत खास होती हैं और ऐसी ही एक खास फिल्म है मम्मा। इस फिल्म की कहानी भी बहुत दिलचस्प है। इसमें घोस्ट एक माँ है जो अपने बच्चों के लिए कई लोगों की जानें ले लेती है। पात्रों की ज़बरदस्त ऐक्टिंग और परिस्थितियों से इस फिल्म में डर पैदा किया गया है।

आईटी

इस फिल्म की कथा एक बहुत ही अजीब कहानी है जो स्टीफेन किंग के उपन्यास ‘आईटी – चैप्टर वन’ पर आधारित है, इसलिए इस फिल्म को ‘आईटी – चैप्टर वन’ नाम से या फिर ‘पार्ट 1 – द लूज़र्स क्लब’ के नाम से भी जाना जाता है। इसमें सात बच्चे, एक जोकर से आतंकित होते हैं, जो उनके स्वयं के अंदर का राक्षस होता है। सबसे भयानक दृश्यों के अलावा इस फिल्म में कुछ बहुत ही मजेदार दृश्य भी हैं।

रेचेड

रिलीज़ होने पर यह फिल्म लगातार 6 हफ्ते तक अमेरिका की सबसे ज़्यादा कमाई वाली फिल्म रही और फिल्म ‘अवतार’ के बाद यह पहली फिल्म थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर इतने लम्बे समय तक टॉप पर रहने का रिकॉर्ड बनाया। इस फिल्म में एक उद्दंड लड़का है जो अपने माँ-बाप के तलाक के कारण घर के तनावपूर्ण वातावरण से दूर होना चाहता है।

उसका सामना एक चुड़ैल से होता है जो पड़ोसी के रूप में उसको मिलती है। फिल्म के निर्माता-निर्देशक के अनुसार वो एक अलग तरह की डायन की कहानी दिखाना चाहते थे और इसमें ये मैसेज है कि हमारे आस-पड़ोस में भी ऐसी शैतानी ताकतें हो सकती हैं।

इट फ़ॉलोज़

इस फिल्म की कहानी इसके निर्देशक डेविड मिचेल को बार-बार आने वाले डरावने सपने से निकली है, जिसमें एक हमलावर उनकी तरफ धीरे-धीरे बढ़ता था। इसमें डरावना बैकग्राउंड देने के लिए निर्देशक ने अधिकतर सीन्स वाइड-एंगल लेंस के साथ शूट किए हैं और इस फिल्म को एक सपने के जैसा बनाने की कोशिश की है।

जीनियस और फैंटास्टिक कैमरावर्क, कौतुहल पैदा करने वाली कहानी और पात्रों की वास्तविक लगने वाली ऐक्टिंग के कारण ये फिल्म आपको इनफैक्ट काफी अच्छी लगेगी।

फाइनल डेस्टिनेशन 3 & 5

ये फिल्में कुछ हद तक एक वास्तविक घटना से प्रेरित थीं, जिसमें मौत से बच निकलना एक अशुभ संकेत दिखाया गया क्योंकि मौत से बच निकलने के बाद और भी बड़ा खतरा फिल्म के पात्रों का इंतज़ार करता है। फिल्म के हीरो ऐलेक्स के इर्द-गिर्द ही कहानी घूमती है।

इस फिल्म में वह एक पूर्वाभास के कारण खुद को और बहुत से लोगों को ऐरोप्लेन हादसे से बचाता है पर हैरानी की बात ये होती है कि जितने बचे हुए लोग होते हैं वो एक-एक करके उसी क्रम में मरते हैं जिस क्रम में वो बचे थे। रौटेन टोमैटोज़ ने इस फिल्म को 2015 की छठी सबसे प्रशंसित फिल्म के रूप में स्थान दिला दिया।

वेलिंग

यह एक साउथ कोरियाइ फिल्म है। निर्देशक होंग-जिन ना के अनुसार, यह फिल्म कोरिया और नेपाल में प्रचलित लोक धर्मों और कैथोलिक धर्मों के आधार पर बनाई गई थी। निर्देशक ने पूरी फिल्म में सस्पेंस बनाए रखा है। यह फिल्म मानव मन के अंदर छुपे उस डर से खेलती है कि जब इंसान को पता ना हो कि डरना किससे है तो और ज़्यादा डर लगता है।

इस कोरियाई फिल्म ने अमेरिका में अपनी सीमित रिलीज़ में भी इतनी धूम मचा दी थी कि अमेरिकी विश्लेषकों को ये कहने के लिए मजबूर होना पड़ा की ये फिल्म हॉलीवुड में बन रही अधिकतर फिल्मों से बहुत ज़्यादा अच्छे स्तर की थी।

ईविल डैड

निर्देशक अल्वारेज़ ने फैसला किया कि इस फिल्म की कहानी में अधिक सस्पेंस दिखाएँगे। वो कहते हैं कि इस बार हमने डरावने चेहरों पर कोई निर्भरता नहीं रखी है – क्योंकि इनका आजकल की फिल्मों में ज़रुरत से ज़्यादा उपयोग किया जा चुका है और इसमें हमने नयी तरह की हॉरर स्टोरी दी है।

ये एक हॉरर-थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म को बहुत ज़्यादा हिंसा, रक्त, सैक्स इत्यादि दिखाने के कारण फिनलैंड, यूक्रेन और सिंगापुर सहित कई देशों में बैन कर दिया गया था। कई लोगों को इस तरह की बैन की गई फिल्में देखने का और ज़्यादा शौक होता है, यदि आपको भी ऐसा शौक है तो आप इस फिल्म को देख सकते हैं।

पांच युवा मित्रों को मृतक दुनिया की एक रहस्यमय और अत्यधिक शक्तिशाली पुस्तक मिल जाती है। लालच के कारण वे एक हिंसक और खून के प्यासे दानव को खोल देते हैं जो उन सभी को अपने वश में कर लेता है। ध्यान रखें कि इस फिल्म में कुछ विचलित कर देने वाले दृश्यों को दिखाया गया है और इसमें कुछ वल्गर सीन्स भी हैं।

अब आप अपने डर को परखने के लिए 2021 की, विश्व की इन सबसे बेहतरीन फिल्मों को हिंदी में देखना शुरू कर सकते हैं। अमेज़न प्राइम पर अपनी ये पसंदीदा हॉरर फिल्में आप कहीं भी और किसी भी समय ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं। इनका मज़ा और रोमाँच बढ़ जायेगा यदि आप इन्हें लाइटें बंद करके अँधेरे कमरे में देखें परन्तु याद रखें कि ये केवल मनोरंजन के लिए है, इन को देख कर डरिएगा नहीं।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे