दुनिया की टॉप 10 खूबसूरत महिलायें कौन सी है 

विश्व प्रसिद्ध कहानी ‘स्नो व्हाइट और सात बौने’ में जादूगरनी अपने जादुई शीशे से पूछती है कि ‘हे जादुई आइने बताओ कि इस संसार में सबसे सुंदर स्त्री कौन है’? वह जादुई आईना हमेशा उस जादूगरनी को ही सबसे सुंदर स्त्री बताता है। क्यों कि वह जादूगरनी खूबसूरत थी भी, लेकिन इस संसार में स्नो व्हाइट के नाम की लड़की के बड़े होने के बाद जब जादूगरनी ने उस जादुई शीशे से फिर पूछा कि बताओ इस संसार में सबसे सुन्दर स्त्री कौन है़?

तब उस जादुई दर्पण ने स्नो व्हाइट को ही विश्व की सबसे सुंदर स्त्री बताया क्यों की यही सच था। अपने नाम की जगह किसी और का नाम सुनते ही उस जादूगरनी ने मारे गुस्से के अपना शीशा ही तोड़ डाला। खैर यह तो बात हुई एक कहानी की, लेकिन आज हम वास्तविकता की दुनिया में इस बात की चर्चा करने जा रहे हैं कि इस ब्रह्मांड में सबसे सुंदर स्त्री कौन है़? वह महिला कहाँ रहती है़, जो विश्व में सबसे अधिक खूबसूरत घोषित की गई है।

आइये जानते हैं कि वह सुंदर स्त्री कौन है? उसका क्या नाम है़? वह किस देश की रहने वाली हैं? साथ यह भी जानेंगे कि उस स्त्री में ऐसी क्या खास बात है जिसके कारण उसे विश्व की सबसे सुंदर महिला माना गया है। विश्व की सबसे सुन्दर स्त्री को जानने के क्रम में हम यहाँ एक काउंटडाउन शुरू कर रहे हैं जिसमे हम आपको विश्व की 10 सर्वश्रेष्ठ सुन्दरियों के बारे में बताएँगे।

नंबर 10 पर कौन है 

catriona grayदुनिया की 10 सबसे सुंदर महिलाओं के सर्वेक्षण में ऑस्ट्रेलिया की कैट्रिओना ग्रे को विश्व की १० सर्वश्रेष्ठ सुंदरियों में दसवें स्थान पर रखा गया है। कैट्रिओना ग्रे एक खूबसूरत मॉडल हैं। वह मॉडलिंग के अतिरिक्त अपने अंदर अनेकों टैलेंट को समेटी हुई हैं। जब कैट्रिओना ग्रे अपनी दिलकश आवाज में स्टेज पर गाती है तो दर्शक मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

इस भूरी आंखों वाली विश्व सुंदरी को जो भी देखता है वह सम्मोहित हो जाता है। कैट्रिओना ग्रे का जन्म क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया के केयर्न्स में हुआ था। स्कॉटिश मूल के एक ऑस्ट्रेलियाई पिता, इयान ग्रे और एक फ़िलिपिना माँ, नॉर्मिता रागस मैगायोन, से जन्मी कैट्रिओना ग्रे बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी।

कैट्रिओना ग्रे का नाम कथित तौर पर उनकी दादी, कैथरीन ग्रे (नी रॉस) के नाम पर रखा गया था। थोड़ा बड़ी होने पर कैट्रिओना ग्रे, केर्न्स के ट्रिनिटी एंग्लिकन स्कूल में एक छात्रा थी जहाँ वह एक हाउस कैप्टन और एक स्कूल कोरिस्टर थी। कॉलेज की पढ़ाई में उन्हें बोस्टन, मैसाचुसेट्स के बर्कली कॉलेज ऑफ़ म्यूज़िक से संगीत सिद्धांत में स्नातक प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ।

इसके अलावा, उन्होंने आउटडोर एंटरटेनमेंट में एक प्रमाणपत्र और चोई क्वांग-डो मार्शल आर्ट्स में उन्होंने एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त किया। इसके अलावा, कैट्रिओना ग्रे अपने स्कूल के जैज़ बैंड की प्रमुख गायिका थीं। उन्होंने मिस साइगॉन की स्थानीय प्रस्तुतियों में भी अभिनय किया। हाई स्कूल से स्नातक करने के बाद, वह मनीला चली गईं जहाँ उन्होंने एक बिज़नेस मॉडल के रूप में काम किया।

नंबर 09 पर कौन है

giri hadidविश्व की सुंदरतम महिलाओं में नौवें स्थान पर गिरी हदीद नाम की महिला हैं। जिनका असली नाम जेनला नौरा हदीद है। ये अमेरिका की रहने वाली हैं, जो विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडलों में से एक हैं।गिरी हदीद का जन्म और परवरिश, अमेरिका के लॉस एंजिल्स में रहने वाले रियल एस्टेट डेवलपर मोहम्मद हदीद और पूर्व में मॉडल रही योलान्ड हदीद (नी वान डेन हरिक) से हुआ।

उनकी मां डच हैं, और उनके पिता फिलिस्तीनी हैं। अपने पिता के माध्यम से वह डाहर अल ओमर, नाजरेथ के राजकुमार और गैलील के शेख से अपने वंश का दावा करती है। गिरी हदीद के दो छोटे भाई-बहन हैं। उनकी एक बहन, जिसका नाम बेला हदीद वो स्वयं एक बड़ी मॉडल और खूबसूरत महिला है।

गिरी हदीद का एक भाई अनवर हदीद भी मॉडल हैं। उसकी दो बड़ी, पैतृक सौतेली बहनें, मारिएले और अलाना हैं। 2013 में, हदीद ने मालिबू हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, जहाँ वह वॉलीवॉल टीम के कप्तान होने के साथ-साथ एक प्रतिस्पर्धी घोड़ों की सवारी करने वाली थी।

हाई स्कूल के बाद, वह अपनी पढ़ाई और अपने मॉडलिंग करियर पर ध्यान देने के लिए न्यूयॉर्क शहर चली गईं। हदीद ने 2013 की शुरुआत में द न्यू स्कूल में आपराधिक मनोविज्ञान का अध्ययन किया लेकिन अपने मॉडलिंग कैरियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई स्थगित कर दी।

गिरी हदीद की मनमोहक फोटोग्राफ अमेरिका की अनेक पत्रिकाओं के मुखपृष्ठ पर छपती हैं। उनकी झील सी नीली आंखें लोगों को बहुत लुभाती हैं। उनके शरीर की बनावट भी बहुत आकर्षक है। गिरी हदीद को मॉडलिंग की दुनिया में अनेकों पुरस्कार मिल चुके हैं।

नंबर 08 पर कौन है 

Ariana-Grande min

इसके बाद आती हैं एरियाना ग्रांडे, जो खूबसूरती की दुनिया में आठवें स्थान पर हैं। वह अमेरिका की एक मशहूर सिंगर हैं। सुरीली गायिका एरियाना ग्रांडे एक सुप्रसिद्ध गीतकार और अभिनेत्री भी हैं। एरियाना ग्रांडे का लुक दर्शकों को दीवाना बना देता है़।

एरियाना ग्रांडे ने सन 2008 में ब्रॉडवे संगीत में अपना करियर शुरू किया था। ग्रांडे मुख्य रूप से निकलोडियन टेलीविजन की श्रृंखला, विक्टोरियस और इसके कैट (2013-2014) में कैट वेलेंटाइन के रूप में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं। जैसे ही वह युवा हुई तो उन्होंने अपने संगीत के कैरियर को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी दिखाई। एरियाना ग्रांडे ने विक्टोरियस के साउंडट्रैक के लिए गाने रिकॉर्ड किए।

उन्होंने 2013 में अपना पहला एल्बम, “योर ट्रूली “रिलीज़ किया। ग्रांडे के दूसरे स्टूडियो एल्बम, “माई एवरीथिंग” (2014) ने भी धमाल मचाया। ग्रांडे अपने तीसरे स्टूडियो एल्बम, डेंजरस वुमन (2016) में काफी परपक्व नज़र आयी। ग्रांडे ने सर्वश्रेष्ठ पॉप वोकल एल्बम के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीता। ग्रांडे बिलबोर्ड हॉट 100 पर शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा करने वाले पहली एकल कलाकार बनी।

आमतौर पर सोशल मीडिया पर एक प्रभावशालीव्यक्तित्व रखने वाली एरियाना ग्रांडे, एलजीबीटी अधिकारों की और एक मुखर नारीवादी होने की समर्थक है। वह हमेशा अपनी सार्वजनिक छवि पर नियंत्रण रखती हैं और अक्सर अपने बोल्ड फैशन स्टेटमेंट के लिए जानी जाती हैं।

फरवरी 2019 में, वह इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली महिला बन गई। टाइम पत्रिका ने 2016 और 2019 में एरियाना ग्रांडे को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में नामित किया, और बिलबोर्ड ने उन्हें 2018 में “वुमन ऑफ द ईयर” के रूप में मान्यता दी।

नंबर 07 पर कौन है

pia alonzo wurtzbach-min

अब बात करते हैं जर्मनी की लेडी पिया अलोंजो वुर्ट्ज़बैक की, जो सुंदरता की दुनिया में सातवें स्थान पर हैं। वह एक फिलीपिन जर्मन मॉडल हैं। इनके आकर्षक रंग-रूप के कारण फैंस इन्हें ‘धरती की परी’ कहा करते हैं। यह मॉडलिंग के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में भी अपना जलवा बिखेर रहीं हैं।

यह वही विश्व सुंदरी हैं जो मिस यूनिवर्स का मुकुट भी अपने शीर्ष पर धारण कर चुकीं हैं। पिया अलोंजो वुर्ट्ज़बैक, जिसे पहले पिया रोमेरो के रूप में पेशेवर रूप से जाना जाता था, एक फिलिपिनो-जर्मन मॉडल, अभिनेत्री और ब्यूटी क्वीन है, जिसे मिस यूनिवर्स 2015 का ताज पहनाया गया था। वह मिस फिलिप को जीतने वाली चार फ़िलिपिन में से एक हैं। इससे पहले, उन्हें मिस यूनिवर्स फिलीपींस 2015 का ताज पहनाया गया था।

नंबर 06 पर कौन है 

amber heard-min

संसार की सबसे सुंदर स्त्रियों में ऐंबर हर्ड छठवें स्थान पर हैं। वह अमेरिका की निहायत खूबसूरत एक्ट्रेस हैं। इनका जन्म 22 अप्रैल 1980 को अमेरिका में हुआ था। यह रूप की रानी अब तक सैकड़ों फिल्मों में अपने अभिनय और सुंदरता का जादू बिखेर चुकीं हैं। जिसके कारण भारी संख्या इनके फैंस पूरे विश्व फैले हुए हैं।

इनकी फेमस फिल्मों में फ्राईडे नाइट लाइट्स, ड्रॉप डेड सेक्सी, नॉर्थ कंट्री आदि प्रमुख हैं। ऐंबर हर्ड अपने चेहरे के आकर्षक फीचर्स के कारण सुंदरता की बेहतरीन मिसाल हैं। अगर उनके शुरुआती कैरियर की बात करें तो उन्होंने सन 2004 में स्पोर्ट्स ड्रामा फ्राईडे नाइट लाइट्स से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

उसके बाद नॉर्थ कंट्री और अल्फा डॉग में मिली छोटी भूमिकाओं को करने के बाद, एम्बर हर्ड ने ऑल बॉयज लव मैंडी लेन (2006) में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाई और उसके बाद सी डब्ल्यू टेलीविजन के शो हिडेन पाल्म्स (2007) में दिखाई दी।

वास्तव में हर्ड ने सफलता का स्वाद पहली बार सन 2008 में आयी नेवर बैक डाउन और फिर उसके बाद आयी पाइनएप्पल एक्सप्रेस में अपनी भूमिकाओं की वजह से चखा। उन्हें यंग हॉलीवुड अवार्ड्स में ब्रेकथ्रू अवार्ड मिला । द इनफॉर्मर, द स्टेपफादर, ज़ोम्बीलैंड, और द जोन्स जैसी फिल्मों में उनकी उपस्थिति ने उन्हें और अधिक प्रसिद्धि दिलाई।

नंबर 05 पर कौन है 

beyonce-min

विश्व की सुंदर स्त्रियों में अमेरिका की बियॉंसे का नाम पाँचवे स्थान पर लिया जाता है़। वह अमेरिका की मशहूर एक्ट्रेस, सॉंग राइटर और डांसर हैं। अपने कम वस्त्रों के लिए चर्चित यह सुंदर महिला जेय्जेड की वाइफ हैं। वह एक फिल्म की डायरेक्टर भी हैं। भूरे बालों वाली इस खूबसूरत लेडी को पीपुल्स मैगजीन नें संसार की सबसे आकर्षक महिला बताया है़।

बियॉन्से गज़ेल नॉलेस या शार्ट में बोले तो बियॉन्से एक प्रसिद्ध अमेरिकी गायिका, रिकॉर्ड निर्माता एवं अभिनेत्री है। ह्यूस्टन, टेक्सास में जन्मी और पली-बढी बियॉन्से ने कईं आर्ट्स के स्कूलों में प्रशिक्षण लिया है और बचपन में ही इन्होने गाने व नृत्य के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पहली बार बियॉन्से को 1990 में डेस्टिनिज़ चाइल्ड की मुख्य गायिका के तौर पर लोकप्रियता हासिल हुई जो उस वक्त विश्व का सबसे ज़्यादा बिकने वाला लड़कियों का संघ था।

नंबर 04 पर कौन है

Selena Gomez-min

विश्व की सबसे सुन्दर स्त्रियों में चौथे नंबर पर हैं सेलेना गोम्ज (Selena Gomez) | सेलेना गोम्ज एक लोकप्रिय अमेरिकी गायिका,अभिनेत्री और लेखिका भी हैं। इनका जन्म 22 जुलाई 1992 को ग्रैंड प्रेरी, टेक्सास अमेरिका में हुआ था। सेलेना गोम्ज पूर्व मंच अभिनेत्री अमैंडा डान “मैंडी” टीफी और रिकार्डो जोएल गोम्ज की बेटी है।

28  वर्षीय यह अभिनेत्री डिज़्नी चैनल के एमी पुरस्कार विजेता टेलीविजन धारावाहिक विज़ार्ड ऑफ़ वेवर्ली प्लेस में एलेक्स रूसो की भूमिका के लिए जानी जाती है। उनका करियर संगीत उद्योग में भी फ़ैल शुका है। वे सेलिना गोमेज़ एंड द सीन नाम के पॉप बैंड की मुख्य गायिका व संस्थापक है। सेलिना जस्टिन बीबर को डेट करने के दौरान काफी समय तक सुर्खियों में रहीं।

सेलेना गोम्ज (Selena Gomez) के पिता मेक्सिकी वंश के व उनकी माँ इतालवी वंश की है। जब वे पाँच वर्ष की थी तब दुर्भाग्य से उनके माता-पिता का तलाक हो गया और उनकी एकलौती संतान के रूप में उनकी माँ ने ही उनकी परवरिश की। 2006 में मैंडी ने ब्रायन टीफी से दूसरी शादी की।

कहा जाता है कि उनका नामकरण तेजानो गायिका सेलिना के नाम पर किया गया था, जो गोम्ज के जन्म के तीन वर्ष बाद ही चल बसी थी। सन 2009 में एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का ज़िक्र किया की उन्हें अभिनय में रुची अपनी माँ को मंच पर अभिनय करते हुए देख कर हुई।

 नंबर 03 पर कौन है 

Fan Bingbing

विश्व की सबसे सुन्दर स्त्रियों में तीसरे नंबर पर हैं फैन बिंगबिंग। फैन बिंगबिंग एक चीनी अभिनेत्री, मॉडल, टेलीविजन निर्माता और गायिका हैं। 2013 के बाद से, फैन को फोर्ब्स चाइना सेलेब्रिटी 100 की सूची में चार साल तक लगातार शीर्ष 10 में रैंकिंग के बाद सबसे अधिक कमाई करने वाली सेलिब्रिटी के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

2017 में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने फैन बिंगबिंग को अकादमी पुरस्कारों के लिए एक न्यायाधीश के रूप में घोषित किया।  2018 फैन के अच्छा नहीं गया। उसी साल फैन को चीनी अधिकारियों द्वारा गुप्त रूप से हिरासत में लिया गया था, जिसकी वजह से वह लगभग तीन महीने तक सार्वजनिक जीवन से गायब रही।

नंबर 02 पर कौन है 

Lupita-Nyongo-min

मैक्सिको की लुपिता न्योगो विश्व सुंदरता में दूसरे स्थान पर चुनी गयीं हैं। वह एक मशहूर एक्ट्रेस हैं, जो अपनी एक्टिंग और गुड लुकिंग के कारण दर्शकों के दिलों में राज कर रहीं हैं। उनके पिता एक प्रसिद्ध राजनीतिज्ञ हैं।

लूपिता न्योगो को अपने प्रभावशाली अभिनय और सुंदरता के कारण कई पुरस्कारों के अतिरिक्त आस्कर पुरस्कार मिल चुका है़। लुपिता न्योगो का लुक और हेयर स्टाइल लुभावना है़। इनका कलर फेयर न होने के बावजूद उनके मनमोहक चेहरे ने उन्हें विश्व सुंदरी की लिस्ट में दूसरे स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है़।

नंबर 01 पर कौन है

Handey Ercel

इस संसार की सबसे अधिक खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में हांडे एर्सेल का नाम पहले स्थान पर है़। हांडे एर्सेल 26 साल की एक तुर्की अभिनेत्री हैं, और वह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। वह एक तुर्की टीवी अभिनेत्री और मॉडल है। हांडे एर्सेल को टर्की धारावाहिक Aşk Laftan Anlamaz में हयात उज़ून के रूप में उनकी भूमिका के लिए भी जाना जाता है।

वो बेहद आकर्षक दिखती हैं और अपनी आकर्षक बनावट के कारण दुनिया भर में प्रसिद्ध है। वह एक डिजाइनर और मॉडल भी हैं, जिन्होंने कई एजेंसियों के लिए काम किया है।

 

 

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे