Justinhindi में आपका स्वागत है

कृपया अपना विवरण दीजिये

जस्ट इन हिंदी के Numerology Calculator में आपका स्वागत है। सहस्त्रों वर्षों पूर्व से ही जिज्ञासु प्रवृत्ति वाला यह मनुष्य प्रकृति की रहस्यमय रचनाओं में एक प्रतिमान (Pattern) खोजता चला आया है। आकाश में स्थित असंख्य तारे, नक्षत्र, सूर्य, चंद्रमा और हमारे सौरमंडल के ग्रह उसे इन सभी से अपने संबंध का अनुभव हुआ।

उसने देखा कि इन ग्रहों का और नक्षत्रों का इस धरती पर होने वाली ऋतुओं पर प्रभाव पड़ता है। उसने देखा कि यह ग्रह, नक्षत्र, सूर्य, चंद्रमा और तारे इनका न केवल इस धरती पर बल्कि स्वयं उसके जीवन पर भी प्रभाव पड़ता है। सहस्त्रों वर्षों के शोध के दौरान उसने पाया कि उसके जीवन में घटने वाली प्रत्येक घटना का उसके आस पास प्रकृति में घटने वाली घटना और समय से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संबंध है।

यह सब कुछ एक पहेली की तरह था उसके लिए। फिर उसने जाना की इन पहेलियों को वह अंक गणित के अंकों के माध्यम से सुलझा सकता है और बस यहीं से अंक ज्योतिष का जन्म हुआ। वैकल्पिक माध्यमों से जीवन और प्रकृति के गूढ़ रहस्य को सुलझाने, उन में घटने वाली घटनाओं की व्याख्या एवं गणना करने तथा भविष्य में घटने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगाने का कार्य हम जिस शास्त्र के अंतर्गत करते हैं उसे सामुद्रिक शास्त्र कहते हैं।

नाम से ही स्पष्ट है कि सामुद्रिक शास्त्र एक बहुत विशाल क्षेत्र है। अंक ज्योतिष उसका एक अंग है। अंक ज्योतिष के माध्यम से जीवन में घटने वाली प्रत्येक घटना के रहस्य को सुलझाया जा सकता है, उनके घटने की व्याख्या की जा सकती है, कारण को समझाया जा सकता है और सबसे बड़ी बात भविष्य में घटने वाली घटनाओं का सटीक पूर्वानुमान लगाया जा सकता है।

हर अंक अपने आप में एक व्यक्तित्व को प्रदर्शित करता है। और वो व्यक्तित्व उस ग्रह और उसके कारकत्व से प्रभावित होता है जिसका स्वामी वह अंक होता है। पिछली कुछ शताब्दियों में अंक ज्योतिष के बड़े विद्वान हुए जिनमें कीरो का नाम प्रमुखता से लिया जाता है, जिन्होंने भारत में आकर साधना की और अंक ज्योतिष का ज्ञान सीखा।

जस्ट इन हिंदी के इस संस्करण में हम आपके लिए लाएं हैं एक ऐसा Numerology Calculator जिसके माध्यम से आप अपने व्यक्तित्व, स्वभाव तथा उनके उजले पक्ष व स्याह पक्ष के बारे में तो जानेंगे ही साथ ही अपना व्यवसाय क्षेत्र व कारोबार तथा नौकरी के लिए किन क्षेत्रों में आप सफल होंगे व किन क्षेत्रों में असफल यह सब आप जान पाएंगे।

आप के लिए कौन सी तिथि, महीना, वार और रंग शुभ रहेगा तथा कौन सा अशुभ रहेगा यह भी जान पाएंगे इस Numerology Calculator से। किन तिथियों को पैदा हुए स्त्री, पुरुष आपके मित्र होंगे और किन तिथियों में पैदा हुए स्त्री, पुरुष आपके शत्रु होंगे, यह भी आप इस Numerology Calculator के माध्यम से जान सकेंगे।

तो देर किस बात की, अभी अपना विवरण दीजिए और जानिए अपने बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां। हमारे इस Numerology Calculator से प्राप्त इन महत्वपूर्ण जानकारियों का अगर आप अपने जीवन में सफलता पूर्वक प्रयोग करेंगे तो आप प्रगति व उन्नति के नए आयामों को छुएंगे।

सोशल मीडिया पर छायी हुई हैं शमा सिकंदर Vahbiz Dorabjee बला की खूबसूरत अभिनेत्री हैं Avneet Kaur net worth kenisha awasthi Rashmi Desai का बोल्ड लुक सोशल मीडिया पर छाया हुआ है