नेटफ्लिक्स इंडिया पर सबसे अच्छी फिल्में (best movies on netflix india)

OTT की दुनिया में अपना ख़ास स्थान रखने वाले नेटफ्लिक्स की फिल्में आम तौर पर बहुत स्पेशल होती हैं और उन सब में से भी जो सबसे चर्चित और कमाल के एंटरटेनमेंट वाली फिल्में हैं, वो आज हम आपके लिए चुन कर लाये हैं, तो चलिए शुरू करते हैं।

ऐक्सट्रैक्शन (Extraction)

यह फिल्म हमारी नेटफ्लिक्स इंडिया की ख़ास फिल्मों की लिस्ट में सबसे ख़ास है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह फिल्म ना केवल अपने रिलीज़ किये जाने वाले साल 2020 में और उसके बाद 2021 में भी सबसे ज़्यादा देखी गयी बल्कि अब तो ये नेटफ्लिक्स द्वारा जारी की गयी ऑल टाइम टॉप फिल्म्स लिस्ट में भी नंबर 1 पर आ गयी है।

इस फिल्म में आपको हॉलीवुड के मार्शल आर्ट एक्सपर्ट और ज़बरदस्त ऐक्शन हीरो क्रिस हेम्सवर्थ के साथ बॉलीवुड हीरो रणदीप हुड्डा फाइट करते दिखाई देंगे और इस फिल्म के विलेन का नाम सुन कर तो आप पक्का हैरान होंगे – वो हैं जनाब प्रियांशु पैन्यूली।

जिनको आपने कुछ ही दिनों पहले रिलीज़ हुई फिल्म रश्मि रॉकेट में आर्मी के मेजर के रोल में हीरो के रूप में देखा और वैब सीरीज मिर्ज़ापुर 2 में वो क्यूट दिखने वाले मजाकिया रॉबिन के रोल में थे। इन सब के अलावा आजकल बॉलीवुड के सबके फेवरेट पंकज त्रिपाठी भी हैं एक महत्वपूर्ण रोल में। तो फिर देखी जाए आज ये हॉलीवुड की ज़बरदस्त ऐक्शन थ्रिलर फिल्म जिसमें बॉलीवुड के भी बहुत सारे अच्छे कलाकार हैं।

कबीर सिंह

हमारी लिस्ट में अगला नंबर है शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह का, जो कि बॉलीवुड की एक औसत फिल्म है। ये शाहिद कपूर की सोलो लीड वाली अब तक की सभी फिल्मों में से सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली और चर्चित फिल्म है जिस को बनाने में लगे थे 68 करोड़ रूपए और इसने बॉक्स ऑफिस पर कमा के दिए 380 करोड़।

इस फिल्म की ख़ास बात इसकी लीक से हट कर स्टोरी, शाहिद कपूर की ऐक्टिंग (फिल्मफेयर नॉमिनेशन) और इसके हिट गाने हैं। टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने अपने रिव्यू में लिखा कि ‘बहुत समय बाद रूटीन स्टोरी से अलग कुछ देखने को मिला। इस फिल्म में आप हीरो को हो सकता है बहुत पसंद करें या उस से नफरत करें, लेकिन आप उसे नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते।’

AK vs AK

यह अनिल कपूर (हीरो) और अनुराग कश्यप (विलेन) के मेन रोल वाली एक बहुत चर्चित ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है, जिसमें अनिल कपूर के दोनों ऐक्टर बच्चे हर्षवर्धन कपूर और सोनम कपूर भी हैं। इस फिल्म की खासियत ये है कि सभी मुख्य कलाकार अपने-अपने असली किरदार में हैं यानी फिल्म स्टार, ऐक्टर और फिल्ममेकर बने हैं जो वो असली ज़िंदगी में हैं।

यह फिल्म इसलिए भी चर्चा में रही थी कि फिल्म की रिलीज़ से पहले अनिल कपूर और अनुराग कश्यप के बीच ट्विटर पर नेपोटिज़्म के मुद्दे पर बहुत तगड़ी बहसबाज़ी हुई थी, इस कारण लोगों की इस फिल्म में भी दिलचस्पी बहुत हुई थी।

कुछ बड़े क्रिटिक्स ने अपने रिव्यू में इसे अनिल कपूर के अब तक करियर की बैस्ट परफॉरमेंस बताया है। एक लाइन में कहें तो इस फिल्म में बेहतरीन डायरेक्शन, अच्छी कॉमेडी के साथ दिलचस्प थ्रिलर स्टोरी और कलाकारों की ज़बरदस्त ऐक्टिंग के कारण देखना तो बनता है।

लूडो

अनुराग बासु द्वारा निर्देशित यह फिल्म आपका पूरा एंटरटेनमेंट करेगी, ये पक्की बात है। इस मल्टी-स्टारर फिल्म में लूडो के अलग-अलग रंगों की तरह चार कहानियां हैं जो एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं जिस पर बीच-बीच में यमराज बने हुए अनुराग बासु की मज़ेदार कमेंटरी आती रहती है।

बेहतरीन डायरेक्शन के अलावा इस फिल्म की एक और खास बात इस फिल्म की म्यूज़िक है जिसके लिए इस के म्यूज़िक डायरेक्टर प्रीतम ने फिल्मफेयर अवार्ड जीता। वैसे यह फिल्म को दूसरी कई कैटेगरीज जैसे बैस्ट फिल्म, बैस्ट डायरेक्शन, बैस्ट लिरिक्स, बैस्ट ऐक्टर (राजकुमार राव) और ऐक्ट्रैस-क्रिटिक्स चॉइस (सान्या मल्होत्रा), बैस्ट सपोर्टिंग ऐक्टर (पंकज त्रिपाठी), इत्यादि के लिए भी नॉमिनेशन मिला था।

नेटफ्लिक्स इंडिया पर सबसे अच्छी फिल्में

घोस्ट स्टोरीज

ये चार छोटी कहानियों का कलैक्शन है और हर एक कहानी अलग-अलग प्रसिद्ध डायरेक्टर्स जैसे करन जौहर, दिबाकर बनर्जी, ज़ोया अख़्तर और अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट की है। इस फिल्म में आपको मेन रोल में मृणाल ठाकुर, जाह्नवी कपूर, अविनाश तिवारी और गुलशन देवइया दिखेंगे।

हॉरर पसंद करने वालों के लिए यह एक बहुत दिलचस्प फिल्म होगी जिसमें चारों अलग-अलग फिल्ममेकर्स के नज़रिये से चार अलग तरीके की कहानियों के मज़े मिल जायेंगे।

रात अकेली है

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की ऐक्टिंग और हनी त्रेहान के कमाल के डायरेक्शन के लिए इस क्राइम थ्रिलर फिल्म को बहुत तारीफ मिल चुकी है। इस फिल्म को OTT के फिल्मफेयर अवार्ड्स में बैस्ट फिल्म और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बैस्ट ऐक्टर अवॉर्ड जीता था।

लगभग सभी क्रिटिक्स ने इस फिल्म को सबसे अच्छे रिव्यू दिए थे। NDTV ने अपने रिव्यू में इसको 5 में से 4 की रेटिंग देते हुए इसको कमाल की फिल्म बताया है, तो फिर चलें इस थ्रिलर मूवी का मज़ा लेने।

गुंजन सक्सेना कारगिल गर्ल

यह फिल्म भारत की पहली फाइटर पायलट गुंजन सक्सेना के संघर्ष और उनकी ज़िंदगी पर आधारित है, जो कि थोड़ा विवादस्पद भी रही पर ये भी बात है कि जो फिल्म विवादों में फंसती है, भारतीय दर्शकों की उस फिल्म के लिए दिलचस्पी और बढ़ जाती है।

विवाद भी कुछ ऐसा था कि इसमें फिल्मकार ने अपनी बात जिनकी ज़िंदगी पर आधारित है, उनसे पूछ कर ही दिखाया, जो उन पर ग़ुज़री थी। जान-बूझ कर नहीं बल्कि अनजाने में ऐसे हालात बने होंगे क्योंकि जहाँ मर्दों की जगह हो वहां अकेली औरत को कुछ परेशानी होना स्वाभाविक ही है और ऐसा ही उन्होंने फिल्म में दिखाया है। हम सभी भारतीय देशभक्त हैं और हम सब की तरह निश्चित रूप से इस फिल्मकार की भी एयरफोर्स को सैल्यूट करने की ही भावना होगी।

जान्हवी कपूर ने इस फिल्म में अपनी रीयलिस्टिक ऐक्टिंग से अपने रोल में जान डाली है और वो सही में एक ग्रेसफुल एयरफोर्स पायलट लगी हैं। फिल्म क्रिटिक रॉटेन टोमैटोज़ ने इस फिल्म के लिए तारीफों के पुल बांधते हुए 100% दिए हैं, इतने अच्छे परसेंटेज वो कम ही फिल्मों को देते हैं।

पानीपत

अगर आप रिसर्च पर आधारित इतिहास की एक एंटरटेनिंग कहानी देखना चाहते हैं तो कहीं दूर जाने की ज़रूरत नहीं है, 1761 में हुए पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित यह फिल्म आपको नेटफ्लिक्स पर मिल जायेगी। इस फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर हैं जो बहुत मेहनत और रिसर्च करके उस समय के सही परिवेश को फिल्म में उतारने के लिए जाने जाते हैं।

इस फिल्म के मुख्य कलाकार संजय दत्त, कृति सेनन, मोहनीश बहल और अर्जुन कपूर हैं जिसमें संजय दत्त अफ़ग़ान आक्रमणकारी अहमद शाह अब्दाली की भूमिका में हैं। तो फिर, इस फिल्म को देखिए और पूरे एंटरटेनमेंट के साथ पानीपत के युद्ध और 1761 के समय के बारे में गहराई से जान लीजिए।

हमने नेटफ्लिक्स की सभी फिल्मों में से चुनिंदा हीरे आपके लिए चुनें हैं, पर ध्यान रहे कि पानीपत को छोड़ कर बाकी सभी फिल्मों में ऐक्सट्रीम इमोशन्स या हॉरर या नशा करते हुए दिखाया गया है, इसलिए ये एडल्ट फिल्में हैं जिनको आप बच्चों के साथ ना देखें।

pooja hegde age janhvi kapoor boyfriend name 2022 जानिये अभिनेत्री स्नेहा पॉल (Sneha Paul) के बारे में सब कुछ आलिया भट्ट (alia bhatt) की आने वाली फिल्मे कौन सी हैं मॉडल और अभिनेत्री शोभिता राणा (shobhita rana) के दीवाने हैं फैंस