नेटफ्लिक्स मूवी “ओल्ड” की कहानी थर्रा देने वाली है

Old फिल्म की कहानी बड़ी ही विचित्र है

फिल्म : ओल्ड (2021)

OTT Platform: Netflix

कलाकार: गेल गरासिया बर्नल, विक्की क्रिएप्स, रुफुस सेवेल, अलेक्स वुल्फ, थोमसिन, ऐबी, निक्की, केन, एलिजा, आरोन, एम्बेथ व एमुन

निर्देशक: एम नाईट श्यामलन

समय: 1 घंटा 48 मिनट

रेटिंग: 3

क्या हो जब आप कहीं पर घूमने (Old 2021 movie review in Hindi) जाएं और वहां जाकर देखें कि आपकी उम्र आश्चर्यजनक रूप से बढने लगी है। सिर्फ आपकी ही नहीं बल्कि आपके साथ जो और लोग भी वहां घूमने आये हुए हैं, उनकी उम्र भी उसी तेजी के साथ बढ़ रही है जितनी की आपकी।

अब आप यह सब देखकर सबसे पहले तो वहां से भागने का सोचेंगे लेकिन ऐसा करते ही आपके सामने ब्लैकआउट हो जाए और आपको कुछ भी नज़र ना आये तो फिर क्या होगा। कुछ ऐसा ही सीन लेकिन दर्दनाक रूप से इस ओल्ड मूवी में दिखाया गया है जिसे हमारे देश में जन्मे मनोज नाइट श्यामलन (Manoj Knight Shyamalan) के द्वारा डायरेक्ट किया गया है।

इसमें वैसे तो कई कैरेक्टर लिए गए हैं लेकिन मुख्य भूमिका में गाई और क्रिस्पा लिए गए हैं। ये दोनों पति पत्नी हैं और उनके दोनों बच्चे मैडोक्स और ट्रेंट भी मेन रोल में ही हैं। ऐसे में आइये पहले मूवी की पटकथा समझ लेते हैं।

ओल्ड मूवी की कहानी

गाई और क्रिस्पा अपनी शादी से ज्यादा खुश नहीं थे और उन दोनों के बीच बहुत समय से तनाव चल रहा था। उनके बच्चे भी रोजाना उन दोनों के बीच लड़ाई होते हुए देखते थे। ऐसे में दोनों ने बच्चों के साथ गर्मियों की छुट्टी पर जाने का प्लान किया और लॉन्ग ड्राइव कर समुंद्र के पास स्थित एक रिसोर्ट पर पहुँच गए। वहां उनकी मुलाकात होटल के मैनेजर से हुई जिसका एक भतीजा इदलिब भी था।

मैनेजर ने उन्हें वेलकम ड्रिंक दी और उनके रूम में छोड़ दिया। इदलिब मैडोक्स और ट्रेंट की ही उम्र का था, ऐसे में तीनो दोस्त बन गए। रात में जब गाई और क्रिस्पा के बीच में लड़ाई हो रही थी तो पता चलता है कि क्रिस्पा को ट्यूमर की बीमारी है। इसी बीच इदलिब मैडोक्स और ट्रेंट को एक डिकोडिंग गेम का मैसेज देता है।

अगले दिन होटल का मैनेजर छात्रों को एक आइसोलेटेड बीच पर ले जाता है जहाँ और भी लोग थे। उन लोगों में ब्रेंडन और उसकी महिला साथी, सर्जन चार्ल्स अपनी माँ एग्नेस, पत्नी क्रिस्टल और बेटी कारा, और जरीन व पैट्रीसिया होते हैं। सभी आपस में दोस्त बन जाते हैं। जब ट्रेंट समुंद्र में तैर रहा होता है तो उसे ब्रेंडन की महिला साथी की लाश मिलती है। उसे देखकर सभी बहुत डर जाते हैं और चार्ल्स को लगता है कि ब्रेंडन ने ही अपनी दोस्त को मारा है।

इसी बीच सभी यह देखकर हैरान हो जाते हैं कि तीनो बच्चे ट्रेंट, मैडोक्स और कारा आश्चर्यजनक रूप से युवा में बदल जाते हैं और एग्नेस मर जाती है। सभी यह निष्कर्ष निकालते हैं कि उस बीच पर उनकी उम्र बहुत तेजी के साथ बढ़ रही है। वहां उनका बिताया आधा घंटा लगभग एक साल के बराबर है। ऐसे में सभी वहां से भागने का सोचते हैं लेकिन भागते समय उनकी आखों के आगे अँधेरा छा जाता है और वे फिर से वहीं पहुँच जाते हैं जहाँ वे पहले थे।

इस बीच चार्ल्स और ब्रेंडन की बहस होती है और चार्ल्स उस पर चाकू से वार करता है लेकिन सभी यह देखकर हैरान हो जाते हैं कि ब्रेंडन का जख्म बहुत जल्दी ठीक हो जाता है। दूसरी ओर क्रिस्पा का ट्यूमर समय तेजी से बीतने के कारण बढ़ने लगता है और चार्ल्स उसकी सफल सर्जरी करता है। कारा और ट्रेंट अब युवा बन चुके होते हैं तो वे एक दूसरे के साथ यौन संबंध बना लेते हैं। इसी बीच कारा प्रेग्नेंट हो जाती है और कुछ ही देर में उसके बच्चा हो जाता है।

Netflix Movie Old

समय तेजी से बीतने के कारण बच्चा भी मर जाता है और एक एक करके सभी ही मरने लगते हैं। कोई गिरकर मर जाता है तो किसी को उसकी बीमारी मार डालती है तो कोई एक दूसरे पर हमला करते हुए मारा जाता है। इस तरह से सभी मर जाते हैं और अगली सुबह तक दोनों भाई बहन ट्रेंट और मैडोक्स ही बचते हैं।

उनकी उम्र भी लगातार बढ़ती जा रही थी और यह देखकर वे दोनों बहुत ही हताश होते हैं। इसी बीच दोनों को इदलिब का दिया हुआ कोड मैसेज याद आता है और उससे उन्हें पता चलता है कि अगर वे पानी के नीचे बने अंडरपास में तैरेंगे तो शायद वे बच सकते हैं। तो वे समुंद्र के नीचे तैरने चले जाते हैं।

इसी बीच दूर खड़े एक आदमी को दिखाया जाता है जो उन पर निगरानी कर रहा था। वह मैनेजर को बताता है कि सभी मर चुके हैं और मैनेजर नए समूह को वहां भेज देता है। इस दौरान पता चलता है कि वे सभी एक दवाई का टेस्ट कर रहे थे जो पहले से किसी गंभीर बीमारी को झेल रहे लोगों को दी जाती है और फिर समुंद्र किनारे इस बीच पर भेजकर उसका ट्रायल किया जाता है।

जैसे ही नया समूह उस बीच पर आता है, ठीक उसी समय ट्रेंट और मैडोक्स वहां से बाहर निकल आते हैं और उन्हें पूरी बात बताते हैं। उसी में एक पुलिस अधिकारी होता है जो उन सभी पर एक्शन लेता है जिन्होंने यह सब किया था।

ओल्ड मूवी क्यों देखें?

ओल्ड मूवी की कहानी पढ़कर आपको बहुत मजा आया होगा और वैसा ही मजा आपको मूवी में भी आएगा। हालाँकि मूवी में कई जगह बहुत ही डरावने और हिंसा से भरे सीन शूट किये गए हैं जब लोग एक एक करके मर रहे थे और उनके बीच अफरा तफरी मच रही थी लेकिन यह सब क्यों और कैसे हो रहा है, इसका सस्पेंस आपको आखिर तक बांधे रखेगा।

मूवी में एक एक करके सभी मरते चले जाते हैं और एक मौके यह लगता है कि कोई नहीं बचेगा लेकिन ऐसा होता तो फिर मूवी ही क्यों बनती और सस्पेंस कौन खोलता। एक तरह से यह मूवी survival के ऊपर भी है लेकिन आखिर में बस दो बच्चे जो अब बड़े हो चुके हैं, वही बच पाते हैं और उस गिरोह का भंडाफोड़ करते हैं।

Sharwari Gujar Shafaq Naaz सोशल मीडिया पर छायी हुई हैं शमा सिकंदर Vahbiz Dorabjee बला की खूबसूरत अभिनेत्री हैं Avneet Kaur net worth