बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत लंच और डिनर में क्या लेतीं हैं

kanganaआज हर कोई फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत की खूबसूरती का कायल है। उनका बेदाग हसीन चेहरा और घुंघराले बाल हर किसी के मन को मोह लेते हैं। बात बॉलीवुड की हो या हॉलीवुड की, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े ऐक्टर हों या एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए अपने खानपान और रहन- सहन पर विशेष ध्यान देते हैं। इसके अतिरिक्त योग और एक्सरसाइज उनके चेहरे के लुक में चार चाँद लगा देते हैं। फिर कहा भी गया है कि जैसा खायें अन्न ,वैसा रहे मन।

आइये आज हम आपको ले चलते हैं फेमस एक्ट्रेस कंगना रनौत के किचेन में, जहाँ पहुँच कर आपको पता चल जायेगा कि वे अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए किन-किन फूड के आइटम का इस्तेमाल करतीं है? वह हर दिन अपने ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में क्या-क्या खाती-पीती हैं? जो उन्हें दिन भर फिल्म शूटिंग में एनर्जेटिक रखता है़।

एक्ट्रेस कंगना रनौत के किचेन में आपको अलग-अलग तरह के कुछ कच्चे और कुछ पक्के खाने की तरह-तरह की स्वादिष्ट चीजें और फ्रूट जूस आदि नजर आएंगे। हो सकता है कि इन्हे देख कर आपके मुँह में पानी आ जाए। लेकिन चारों तरफ ध्यान से देखने पर भी आपको किचेन में कहीं भी मटन, चिकेन ,फिश और अंडे आदि नज़र नहीं आएंगे। अब मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि क्या फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत शाकाहारी हैं?

जहाँ तक कंगना रनौत के खान-पान के मामले में ‘वेजीटेरियन हैं या नॉन वेजीटेरियन’ का सवाल है तो इसका उत्तर यही मिला कि आज से चार पाँच साल पहले तक कंगना रनौत जमकर नॉनवेज खाती थीं। लेकिन वर्ष 2016 में उन्होंने मांसाहारी व्यंजन बिल्कुल ही त्याग दिया।

ऐसा नहीं है कि उन्हें अब मांसाहारी फूड पसंद नहीं आता। उन्होंने अपनी डाईट से मटन ,चिकेन ,फिश और अंडे आदि को इसलिए हटाया क्योंकि ये निरामिष खाद्य पदार्थ उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचा रहे थे। ऐसे में फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत के फैमिली डॉक्टर ने उनको एडवाइज दी कि उन्हें अपने भोजन में केवल शाकाहारी भोज्य पदार्थों को सम्मिलित करना चाहिए।

तभी उन्हें एसिडिटी जैसी अन्य दिक्कतों से राहत मिलेगी। अपने फैमली डॉक्टर की सलाह को कंगना रनौत ने एक्सेप्ट किया। वह कहती हैं कि नॉनवेज छोड़ने के लिए उन्होंने अपने मन को बहुत पक्का किया। क्योंकि अपने चंचल मन को रोक पाना आसान नहीं था।

फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत अब लगभग पूरी तरह से शाकाहारी हैं। मैंने यहाँ लगभग शब्द का यूज इसलिए किया क्योंकि कंगना रनौत सिगरेट और शराब धड़ल्ले से पीती हैं। बल्कि यह कहा जाना चाहिए कि ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जिस दिन कंगना रनौत वाइन और सिगरेट से का इस्तेमाल न करें। लेकिन एक्ट्रेस कंगना रनौत का खान-पान शाकाहारी होने के बावजूद पूरी तरह पौष्टिकता से भरपूर होता है़।

वह नाश्ते में बादाम, कोकोनट मिल्क आदि लेना पसंद करती हैं। इसके अतिरिक्त सुबह के समय ब्रेकफास्ट में फल, सूखे मेवे, टोफू और नट शेक्स भी लेती हैं। कंगना लंच में दाल, चावल और हरी सब्जी लेती हैं। जबकि डिनर में बहुत हल्का फुल्का फूड लेती हैं।

कंगना रनौत का कहना है़ कि अपने खान- पान में चेंज करने के बाद उन्हें बैटर फील हो रहा है़। कंगना रनौत ने अपने डाईट से गाय, भैस आदि का दूध, पनीर ओर शहद आदि को भी हटा दिया है़। क्योंकि डेयरी पदार्थ कंगना रनौत की पाचन क्रिया पर बुरा असर डालते थे।

फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत जब भी अपने गाँव जातीं हैं तो वे पूरी तरह पारंपरिक खाना भारतीय पारंपरिक तरीके से खाती हैं। उन्हें जमीन पर नीचे बैठकर केले के पत्ते में भोजन करना बहुत पसंद है़। वह जब भी अपने गाँव जाती हैं तो अपनी माँ के हाथ के बने पतौड़े अवश्य खाती हैं। क्योंकि यह उनकी फेवरेट डिश है़।

अभिनेत्री कंगना रनौत का सक्सेस फुल लाइफ के बारे कुछ अलग ही नजरिया है़। वह अपने फैंस को सफलता का मूल मंत्र देती हुई कहती हैं कि कभी भी अपने जीवन के लिए सोंचे हुये स्वप्न बदलिए मत। पड़ोसियों या अपने निकट संबंधियों के सपनों को देखकर अपने लक्ष्य को चेंज मत कीजिए।

क्योंकि उनका नजर और नजरिया आपसे अलग हो सकता है़। इसलिए जीवन में अपने उद्देश्य के प्रति  दृढ़ रहिए। क्योंकि यदि आप दूसरों का देखा- देखी आप अपने सपनों को बदलते रहेंगे तो फिर आपकी जिंदगी में कभी सकारात्मक बदलाव नहीं आ पायेगा।

अपनी सक्सेसफुल लाइफ का रहस्य बताते हुये फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत कहती हैं कि इस दुनियाँ में सभी को डर लगता है़। लेकिन जिस किसी ने भी उस डर पर विजय पा ली वही मुकद्दर का सिकंदर बन गया। मुझे भी पहले डर लगता था। मैं जब भी स्टेज पर चढ़ती थी तो नर्वस हो जाती थी।

वे कहती हैं कि आपको यकीन नहीं होगा कि जब मैं किसी लाइव परफॉर्मेंस के लिए स्टेज पर चढ़ती थी तो मेरे पाँव काँपते थे। लेकिन मैंने अपने डर पर काबू किया और अब आपके सामने  कंगना रनौत एक धाकड़ रूप में नजर आ रहीं है़। उनका कहना है़ कि मैं बेबाक हूँ क्योंकि मेरा दिल आईने की तरह साफ है़। जो दिल को सच लगता है़ कह देती हूँ एक निश्छल देहाती की तरह। फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत सुपर स्टार अमिताभ बच्चन से बहुत प्रभावित हैं और उन्हीं की तरह बॉलीवुड की दुनिया की बुलंदियों को छूना चाहती हैं।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे