नेटफ्लिक्स कॉमेडी पर सबसे अच्छी फिल्में (best comedy movies on Netflix)

आजकल OTT पर ढेर सारी कॉमेडी फिल्में उपलब्ध हैं और उनमें से सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्में आपको मिलेंगी नेटफ्लिक्स पर जो आपको बिल्कुल भी बोर नहीं होने देंगी और आपको खूब हसायेंगी, तो चलिए देखते हैं नेटफ्लिक्स की कुछ सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्में।

मिमी (Mimi)

इस फिल्म की कहानी काफी हट कर है, रोचक है, हँसाती है, थोड़ा इमोशनल ड्रामा भी है यानी एक अच्छी मज़ेदार फिल्म के सारे मसाले हैं इसमें। IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से 8 की हाई रेटिंग दी है। फिल्म में मिमी नाम की लड़की का टाइटल रोल कृति सेनन ने निभाया है जो एक विदेशी कपल के लिए सरोगेट मदर बनती है। गानों की बात करें तो इस फिल्म का ‘परमसुन्दरी’ वाला गाना बहुत हिट हुआ था।

अपनी पिछली फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी पंकज त्रिपाठी अपने चिर-परिचित अंदाज़ में बिल्कुल सरल और स्वाभाविक तरीके से लाइन बोल कर आपको हसायेंगे। कृति सेनन ने भी कमाल की ऐक्टिंग की है, आप इस को कृति सेनन का अब तक का सबसे अच्छा काम कह सकते हैं। दूसरे कलाकार हैं मनोज पाहवा, सुप्रिया पाठक और सई तम्हणकर जिनके काम की भी क्रिटिक्स ने भरपूर तारीफ की है।

Bareilly Ki Barfi

बरेली की बर्फी (Bareilly Ki Barfi)

ये एक हिट रोम-कॉम फिल्म है जिसके लिए डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी ने फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था। फिल्म की कहानी एक कवि और लेखक आयुष्मान खुराना, उसके दोस्त राजकुमार राव और बर्फी यानी कृति सेनन के बीच के लव ट्रायंगल के बारे में है। इसमें पंकज त्रिपाठी भी एक मज़ेदार रोल में दिखेंगे। फिल्म के गानों में ‘स्वीटी तेरा गाना’ सबसे ज़्यादा हिट हुआ था। इस बेहतरीन फिल्म को टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने 5 में से 4 की बहुत ही अच्छी रेटिंग दी थी।

इस फिल्म में जिस ऐक्टर को अपनी नैचुरल ऐक्टिंग के लिए सबसे ज़्यादा तारीफ मिली, वो हैं राजकुमार राव पर बाकी कलाकार भी बहुत स्वाभाविक तरीके से पब्लिक का मनोरंजन करने में सफल रहे हैं।

3 इडियट्स (3 idiots)

निर्देशक राजकुमार हिरानी की इस ढेर सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली सुपर-हिट फिल्म में चेतन भगत के उपन्यास ‘फाइव पॉइंट समवन’ से कुछ घटनायें ली गयी हैं, परंतु फिल्म के लिए मूल स्टोरी में कई बदलाव किए गए थे। फिल्म के वैसे तो सारे ही गाने ज़बरदस्त हिट हुए थे पर ‘ऑल इज़ वैल’ सबसे ज़्यादा लोकप्रिय हुआ था।

इस फिल्म ने 2009 में अपनी रिलीज़ के समय सबसे ज़्यादा कमाई करने के लिए गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज़ कराया था, साथ ही फिल्मफेयर और नैशनल अवॉर्ड सहित ढेरों अवॉर्ड्स जीते थे। इस मल्टी-स्टारर फिल्म में आमिर ख़ान, माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, बोमन ईरानी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

इस फिल्म में आमिर ने जिस साइंटिस्ट फुंगशुक वांगड़ू की भूमिका निभाई थी, वो रियल लाइफ साइंटिस्ट सोनम वांगचुक से प्रेरित है। इस फिल्म में बहुत से ऐसे कमाल के कॉमेडी सीन्स हैं जिन्हें आप बहुत एन्जॉय करेंगे ख़ास तौर पर चतुर (साइलेंसर) के रोल में ऐक्टर ओमी वैद्य की टीचर्स डे वाली स्पीच आपको हँसते-हँसते लोट-पोट होने पर मज़बूर कर देगी।

पीके (PK)

इस फिल्म को आप डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की एक और विवादित फिल्म कह सकते हैं। यह बॉलीवुड फिल्मों के इतिहास में अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में 5वें नंबर पर है। हांलाकि इन आंकड़ों पर संदेह की छाया है । इस फिल्म के सारे ही गाने औसत साबित  हुए थे।

इसमें आमिर ख़ान आपको दूसरे ग्रह से आए जीव के टाइटल रोल में नज़र आयेंगे और उनके साथ में हैं सुशांत सिंह राजपूत, अनुष्का शर्मा, संजय दत्त और मेहमान भूमिका में रणबीर कपूर। यह फिल्म जहाँ दूसरे ग्रह से आए प्राणी के भोलेपन पर दर्शकों को हंसाती है तो वहीं कुछ फूहड़ मज़ाक और विवादास्पद दृश्य, निर्माता-निर्देशक की मंशा पर सोचने के लिए मज़बूर भी करती है।

स्त्री (Stree)

ये एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है जो आपको ख़ूब हँसायेगी और ख़ूब डराएगी। 2018 में रिलीज़ हुई यह यह फिल्म 1990 के दशक में हुई बेंगलुरु की एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है, जिसमें वहाँ के लोग चुड़ैल के देखे जाने की घटनाओं से इतना डर गए थे कि अपने घरों की दीवार पर ‘नाले बा’ लिखते थे यानी कल आना जिसे देख कर चुड़ैल लौट जाती थी।

इस सुपर-हिट फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में हैं राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी और अपारशक्ति खुराना। ख़ास तौर पर पंकज त्रिपाठी को इस फिल्म में ऐक्टिंग और कॉमेडी टाइमिंग के लिए क्रिटिक्स से बहुत तारीफ मिली थी। कृति सेनन पर फिल्माया गया आइटम सॉन्ग ‘आओ कभी हवेली पे’ इस फिल्म का सबसे हिट सॉन्ग रहा था।

चमत्कार (Chamatkar)

शाहरूख़ ख़ान की सोलो हीरो के तौर पर ये पहली फिल्म थी और आज भी ये बच्चों की तो पसंदीदा फिल्म रहती ही है, बड़े भी इस फैंटसी कॉमेडी फिल्म को बहुत एन्जॉय करते हैं। बहुत से लोग इस फिल्म को यूट्यूब या दूसरे OTT चैनलों पर खोजते रहते हैं पर इसको आप आराम से नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। फिल्म के सारे गाने बहुत हिट हुए थे पर सबसे मज़ेदार गाना था ‘बोतल से बाहर आ गया जिन्न’।

इस फिल्म में शाहरूख़ ख़ान के साथ मज़ेदार भूत के रोल में नसीरुद्दीन शाह हैं और हीरोइन के रोल में दिखेंगी उर्मिला मांतोडकर। अन्य कलाकार हैं शम्मी कपूर, टीनू आनंद, मालविका तिवारी और जॉनी लीवर।

मुन्ना भाई एमबीबीएस (Munna Bhai MBBS)

हमारी लिस्ट में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की ये तीसरी फिल्म है लेकिन उनकी ये वाली फिल्म औसत से बेहतर कॉमेडी फिल्में मानी गयी हैं। अगर आपने इस स्वाभाविक कॉमेडी वाली फिल्म को मिस किया तो आप एक बेहतरीन और मज़ेदार फिल्म का अनुभव मिस कर देंगे, इसलिए ये फिल्म हर किसी के कलेक्शन में होनी चाहिए।

आज भी इस फिल्म के डायलॉग अधिकतर लोगों की ज़बान पर होते हैं। गानों के शौक़ीन लोगों को इस फिल्म के सारे हिट गानों को सुनने में मज़ा आएगा। 3 इडियट्स की तरह इस फिल्म ने भी फिल्मफेयर और नैशनल अवॉर्ड सहित ढेरों अवॉर्ड्स जीते थे।

इस फिल्म में मुन्ना भाई के टाइटल रोल में दिखेंगे संजय दत्त जिन पर मवाली मेडिकल स्टूडेंट का रोल बहुत जँचा है और साथ में उनके असिस्टेंट के रोल में हैं अरशद वारसी जो इस फिल्म से बहुत फेमस हो गए थे। फिल्म की हीरोइन हैं ग्रेसी सिंह, बोमन ईरानी का भी कॉलेज के डीन के रूप में अच्छा रोल है और इस फिल्म से सुनील दत्त साहब ने 10 सालों बाद फिर से ऐक्टिंग की थी, जो पहली ऐसी फिल्म थी जिसमें उनका बेटे संजय दत्त के साथ सीन था।

तो ये थी नेटफ्लिक्स पर सबसे अच्छी और चुनिंदा कॉमेडी फिल्में। बस अब पॉपकॉर्न लीजिए, साथ में एक कोल्ड ड्रिंक रखिए, माहौल बनाइए और एन्जॉय करिए इन बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों के शो जो अगर आपने पहले से देखीं हों तो भी हमारा दावा है की इन्हें दोबारा देखने में भी आप भरपूर एन्जॉय करेंगे।

Rashmi Desai का बोल्ड लुक सोशल मीडिया पर छाया हुआ है नेहा शर्मा (Neha Sharma) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं मोनालिसा का बोल्ड अंदाज उनके फोटोशूट में नज़र आया रश्मि देसाई (Rashami Desai) का बोल्ड फोटोशूट सोशल मीडिया पर छाया Famous soap opera star Robyn Griggs passed away