अब नजर आयेगा बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन का नया रूप

vidya balan hot

अपनी फिल्मों में हॉट सीन देने के लिये प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन अब एक नये रूप में अपने चाहने वालों के बीच नज़र आयेंगी। यह स्वरूप है़ छतीसगढ़ की पंडवारी गायिका का। आने वाली है़ एक नयी फिल्म ‘संघर्ष’ जो भारत सरकार द्वारा पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित तीजनबाई की असली जिंदगी पर आधरित है़।

विद्या बालन इस फिल्म में गाँव की मिट्टी से जुड़ी तीजन बाई की भूमिका निभाएंगी। तैयारियाँ पूरी हैं। इस फिल्म की शूटिंग इसी वर्ष शुरू होने वाली है़। आइये जानते हैं कि यह पंडवारी क्या है़? यह कहाँ गाया जाता है़? यह तीजन बाई कहाँ की रहने वाली हैं? उनके जीवन की क्या कहानी है़?

दरअसल भिलाई के मनियारी गाँव में पैदा होने वाली तीजन बाई का जन्म 24 अप्रैल 1956 को हुआ था। वह पंडवारी लोक गीत नाट्य को प्रस्तुत करने वाली पहली महिला कलाकर हैं। बचपन से ही तीजन बाई का, मंच पर एक योद्धा की  भांति पूरे जोश के साथ स्टेज परफार्मेंस देने की कहानी बड़ी दिलचस्प है़।

तीजन बाई किस प्रकार अपने नाना ब्रज लाल को गाता देख इस अनोखी गायन शैली को आत्मसात करने के लिए आगे बढ़ी, यह हमें देखने को मिलेगा। मात्र 13 वर्ष की अवस्था में तीजन बाई ने मंच पर प्रोग्राम देना शुरू कर दिया था।पंडवारी का शब्दिक अर्थ है़ पांडव वाणी।

जिसमें हस्तिनापुर के महाभारत की कथा गायी जाती है़। इस शैली में गीत गाते समय स्टेज कलाकारो के हाथ में किंकरी या रूझू होता है़। इस शैली में गायक या गायिका महाभारत की चर्चित घटनाओं को पेश करता है़। यह गायन शैली छतीसगढ़ से निकल कर विदेशों तक पहुँच गयी है़।

तीजन बाई के जीवन पर आधरित फिल्म ‘ संघर्ष’ की पटकथा तैयार है़। फिल्म में काम करने वाले कलाकारो का चयन भी हो चुका है़। इस फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में तीजन बाई की भूमिका विद्या बालन निभा रहीं हैं जबकि नाना ब्रजलाल का रोल सुपर स्टार अमिताभ बच्चन कर रहें हैं।

Vidya Balanकेरल राज्य में पैदा होने वाली विद्या बालन ने अपनी एक्टिंग की शरूआत कॉमेडी सीरियल ‘हम पाँच’ से की थी। उस सीरियल में राधिका का किरदार करने वाली लड़की को देखकर कोई नहीं कह सकता था कि यह टी.वी आर्टिस्ट एक दिन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बन जायेगी।

विद्या बालन ने अपना फिल्मी सफर मलयालम फिल्मों से आरंभ किया। लेकिन विद्या बालन का यह समय संघर्षो से भरा हुआ था। उसकी एक के बाद एक फिल्में छूटती गयीं। यह वर्ष 2002 का समय था। लेकिन हीरे की चमक कब तक छुपी रहती। वर्ष 2003 में बंगाली फिल्म ‘भालो येको’ के द्वारा, विद्या बालन ने अपने टैलेंट का झंडा फिल्मी दुनिया में गाड़ दिया।

विद्या बालन की हिंदी फिल्मों की शुरुआत ‘परिणीता'(2005) से हुई। इस फिल्म में अच्छा काम करने लिए उसे फिल्म फेयर अवार्ड मिला। उसके बाद साल 2006 में रिलीज होने वाली मूवी ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ सुपर हिट रही। यह फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

इसके बाद तों विद्या बालन का नाम बॉलीवुड में छा गया। उसने एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्में दीं। लेकिन जब वर्ष 2011 में विद्या बालन की फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ रिलीज़ हुई तो उसके दमदार अभिनय ने उसे बॉलीवुड की शीर्ष पर पहुँचा दिया।

vidya hotइस फिल्म का एक गीत ‘ऊ ला ला’, देश की गली- गली में इतना चर्चित हुआ कि लोग विद्या बालन के दीवाने हो गये। ‘द डर्टी पिक्चर ‘के लिए विद्या बालन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। पिछले वर्षों में ‘मिशन मंगल’ (2019) में विद्या बालन के अभिनय को बहुत सराहा गया। पिछले वर्ष 2020 में ‘शकुन्तला देवी’ विद्या बालन की दमदार फिल्म रहीं।

Vidya Hottyविद्या बालन के बोल्ड सीन चर्चा में रहे

विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बहुत बोल्ड सीन दिये। जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने। उनके ऊपर फिल्माये गये हॉट सीन्स में प्रमुख है फिल्म ‘इश्किया’ में अरशद वारसी के साथ हुआ किसिंग सीन जो बहुत सुर्खियों में रहा।

इसी तरह फिल्म ‘घनचक्कर’ में इमरान हाशमी के संग किया गया लव सीन दर्शकों को आज भी याद है़। इसके अलावा ‘द डर्टी पिक्चर’ में नसरुद्दीन शाह के साथ किये गये गरमा गर्म सीन को दर्शक कभी नहीं भूला पायेंगे। इन फिल्मों में कहानी की मांग पर जीवंतता लाने के लिए विद्या बालन ने बोल्ड सीन दिये।

Vidya Balan Hottyऔर ‘शेरनी’ फंस गयी

फिल्म निर्माता अमित मासुरकर की नयी फिल्म ‘शेरनी’ निर्माणाधीन है़। जिसमें स्टार विद्या बालन एक फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका निभा रहीं हैं। एक विवाद के चलते इस फिल्म की शूटिंग पर रोक लगा दी गयी है़। विद्या बालन की फिल्मों के साथ होने वाली यह अनहोनी नयी नहीं है़ ।

उसकी अनेक फिल्में विवाद का शिकार हो चुकीं हैं। अब देखना यही है़ कि विद्या बालन की ‘शेरनी’ कब तक पिंजड़े के बाहर निकलती है़। क्यों कि विद्या बालन के साथ गुड लक ओर बैड लक दोनों लगा रहता है़।

Vidya-Balan-hot-busty-picture-minविद्या बालन अब आस्कर पुरस्कार की दौड़ में

फिल्म जगत का सर्वोच्च पुरस्कार, आस्कर पुरस्कार विद्या बालन की झोली में आ सकता है़। आस्कर पुरस्कार 2021के लिए उनकी शॉर्ट फिल्म ‘नटखट’ को शामिल कर लिया गया है़।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे