सारा अली खान के अपनी सौतेली मां करीना कपूर से रिश्ते कैसे हैं

सारा अली खान5फिल्म जगत में अभिनेताओं द्वारा कई विवाह करने की परंपरा पुरानी है। कितने ही हीरो और हीरोइनों का फिल्मों में काम करते-करते अफेयर शुरू हो गया। उनका फिल्मी परदे का प्यार-मोहब्बत का किस्सा कब बढ़ते-बढ़ते उनकी असल जिंदगी में प्रवेश कर जाता है, उन्हें भी पता नहीं चलता। फिर पहले से शादीशुदा फिल्म अभिनेताओं की पत्नियों की संख्या बढ़ने का सिलसिला शुरू हो जाता है।

आज हम बात करने जा रहे हैं सारा अली खान की, जी हाँ यह वही नवोदित अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने सेक्सी लुक के कारण आज की अन्य समकालीन फिल्म अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया है। उनकी हाल ही में  रिलीज फिल्म ‘कुली नंबर वन’ कमाल तो नहीं दिखा पाई, लेकिन उसने अमेजॉन प्राइम वीडियो में रिकार्ड कायम कर दिया।

इस फिल्म में लोगों ने सारा अली खान की खूबसूरती और अभिनय को पसंद किया। अब तक रिलीज ज्यादातर फिल्मों में सिने कलाकार सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान का अंदाज लोगों को पसंद आ रहा है। सारा अली खान को उसकी यह सुंदरता और कातिलाना अंदाज दरअसल अपनी मां अमृता सिंह से मिला है।

सारा अली खान4अमृता सिंह, जो अपने समय में रूपहले परदे की वह अदाकारा रहीं, जिनका अभिनय आज भी यादगार है। फिर चाहे वह कॉमेडी फिल्म ‘चमेली की शादी’ हो या अभिनय सम्राट अमिताभ बच्चन के साथ की गयी फिल्म ‘मर्द’ और सनी की ‘बेताब’। अपने समय में अभिनेत्री अमृता सिंह की बहुत सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं।

समय पंख लगाकर उड़ता रहा। आज उनकी बेटी सारा अली खान सुंदरता और अभिनय में उन्ही के समान निकल कर सामने आयी है। सारा अली खान को बचपन से ही यह लालसा थी कि वह करेंगी तो फिल्म ही। उनका ऐसा सोचना गलत भी न था क्योंकि उन्होंने जन्म ही स्टार परिवार में लिया था।

सारा अली खान की सबसे खास बात उनका आत्मविश्वास है। जिसके कारण वह सदा फिल्म इंडस्ट्री में आगे बढ़ी। सारा अली खान खुद अपने  एक इन्टरव्यू में कहती हैं कि फिल्मों में आने के लिए उन्होंने कभी अपने मां-बाप का सहारा नहीं लिया। बल्कि इसके लिए वह खुद आगे आयीं। उन्होंने बेबाक बोलते हुये कहा कि वह शुरू में स्वयं  डायरेक्टर के घर फिल्मों में काम मांगने चली जाती थीं।

सारा अली खान3ऐसे में निर्देशकों को बड़ा आश्चर्य होता था कि स्टार मां बाप की बेटी स्वयं उनके घर फिल्मों में काम मांगने आई है। वह चाहती तो अपने प्रभावशाली, स्टार मां- बाप से फोन करा सकती थी लेकिन उसने ऐसा कुछ नहीं किया, क्योंकि वह बगैर सिफारिश के बॉलीवुड मेंआगे बढ़ना चाहती थीं।

यदि हम सारा अली खान के स्टूडेंट लाइफ में झांके तो पता चलेगा कि उनकी उच्च शिक्षा कोलंबिया यूनिवर्सिटी में हुई। क्यों कि पढ़ाई के प्रति हमेशा से एक जागरूक छात्रा थीं। सारा अली खान जब पहली बार फिल्म’ केदारनाथ’ में नजर आई तो  दर्शकों ने  यह अनुमान लगा लिया कि  यह नई हीरोइन आगे तक जायेगी।

और उनका यह अनुमान कुछ हद तक सच निकला। अपनी पहली ही फिल्म  में सारा अली खान ने दर्शकों के दिलो-दिमाग प्रभाव छोड़ा। उसके बाद कई फिल्म डायरेक्टरों ने उसे अपनी फिल्म में लेने का ऑफर दिया। लेकिन अभी सारा अली खान अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी इसलिए कुछ समय के लिए वह सिने जगत से दूर रही।

सारा अली खान2उसके बाद उसने कुछ समय के लिए मॉडलिंग की दुनिया में भी कदम रखा। इसी समय फिल्म डायरेक्ट रोहित शेट्टी ने सारा अली खान को अपनी फिल्म ‘सिंबा ‘में काम करने का प्रस्ताव रखा। बात फिल्म ‘केदारनाथ’ की हो या ‘सिंबा ‘की, दोनों ही फिल्मों में दर्शकों को सारा अली खान का अल्हड़पन कुछ हद तक पसंद आया।

बॉक्स ऑफिस में उसकी प्रतिभा की बात शुरू हो चुकी थी। लोगों को पता चल गया था कि एक नई अभिनेत्री की प्रभावशाली एंट्री हो चुकी है।  उनके फैंस उनकी अदाओं के दीवाने हो चुके थे। दर्शकों ने इस नयी हीरोइन के अभिनय करने के लहजे में ताजगी का अनुभव किया।

सिने टिप्पणीकार अर्चिता सोनकर कहती हैं कि अब तक आई फिल्मों में सारा अली खान अधिकतर छोटे-छोटे कपड़ों में नजर आयी है, जिसके कारण भी दर्शकों को उसका यह सेक्सी रूप पसंद आता है।

सारा अली खान के पिता सैफ अली खान ने जब अपना दूसरा विवाह एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ किया तो शुरू में सारा अली खान इस स्थिति को एक्सेप्ट नहीं कर पाई। लेकिन समय के साथ-साथ उन्होंने अपने आप में बदलाव लाया और करीना कपूर से अपनी निकटता बढ़ाई।

सारा अली खान के अपनी सौतेली मां करीना कपूर के साथ ठीक संबंध है। वह अपनी सौतेली मां करीना कपूर से एक मित्र की तरह व्यवहार करती है। बल्कि वह इस बात की भी कोशिश करती है कि वह भी अपनी सौतेली माँ करीना कपूर के नक्शे कदम पर चल कर एक दिन वह भी बॉलीवुड में सफल हीरोइन बन जाए।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे