एमएक्स प्लेयर की टॉप 10 फिल्में, हिंदी में

आपने हाल-फ़िलहाल एमएक्स प्लेयर के तेज़ी से लोकप्रिय हुए टॉप क्लास कंटेंट देखे ही होंगे। ये सबसे अच्छी रेटिंग वाले शोज़ एमएक्स प्लेयर की रिसर्च टीम चुनती है और उसके बाद ही ये सबसे अच्छे शो आप तक पहुँचते हैं। तो हम खास आपके मनोरंजन के लिए लाए हैं, सभी तरह के जेनर [genre] में से एमएक्स प्लेयर की 10 सबसे खास फिल्में।

पुष्पक

पुष्पक [silent movie]

सबसे स्पेशल है ये साइलेंट फिल्म क्योंकि बिना एक भी डायलॉग के कमल हसन की ज़ोरदार ऐक्टिंग और बेहद दिलचस्प कहानी के कारण ये फिल्म गति पकड़ती है। कहानी कुछ ऐसी है कि एक बेरोज़गार नौजवान एक पियक्कड़ करोड़पति को अगुआ करके उसके जैसी आलीशान ज़िंदगी जीना चाहता है पर वो नहीं जानता कि वो एक जाल में फँस चुका है।

इस शानदार फिल्म को 1988 का नैशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बैस्ट फिल्म और फिल्मफेयर के कन्नड़ भाषा की बैस्ट फिल्म के अवॉर्ड मिले। इस के अलावा कमल हसन को फिल्मफेयर के कन्नड़ भाषा का बैस्ट ऐक्टर अवॉर्ड और डायरेक्टर राव को बैस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड मिला। इसको नहीं देखा तो आप एक बहुत ही ज़बरदस्त फिल्म मिस करेंगे, तो इसे मिस मत करिए क्योंकि ये फिल्म है फुल-ऑन एंटरटेनमेंट!

t-34

T34 (हिंदी डब्ड)

ये 2019 में रिलीज़ हुई द्वितीय विश्व युद्ध पर बनी एक रशियन फिल्म है। अभी तक हम सबने द्वितीय विश्व युद्ध पर बनी हॉलीवुड की तो बहुत सारी फिल्में देखी हैं पर इस युद्ध पर बनी रशियन स्टोरी अब आयी है जिसको फिल्म विश्लेषकों ने बहुत सराहा है।

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर $2 बिलियन कमा कर धमाल मचाया था और अब तक की सारी सफल रशियन फिल्मों के इतिहास में ये दूसरे नंबर पर है। इस फिल्म ने बैस्ट डायरेक्टर और बैस्ट विज़ुअल इफेक्ट्स के लिए गोल्डन ईगल अवॉर्ड भी जीता था। अगर आप भी हॉलीवुड से अलग हट कर एक बढ़िया वॉर मूवी देखना चाहते हैं तो लगाई जाए आज ये फिल्म!

पैडिंगटन 2

पैडिंगटन 2 (हिंदी डब्ड)

आप इसे ऐनीमेशन कॉमेडी की अब तक की बनी बैस्ट फिल्मों में से एक कह सकते हैं। ऐनीमेशन होते हुए भी इसके सीन्स आपको रियल लगेंगे क्योंकि इसके विज़ुअल इफेक्ट्स बहुत ही टॉप क्लास के हैं। फिल्म में पैडिंगटन एक प्यारा सा छोटा सा भालू है जो लंदन में रहने वाली एक प्यारी सी ब्राउन फैमिली के साथ परिवार के सदस्य की तरह रहता है।

इसकी कहानी बहुत मज़ेदार है और बच्चों के लिए तो खास है ही पर पूरी फैमिली साथ बैठ कर देखे तो मज़ा कई गुना बढ़ जायेगा, तो बच्चों के साथ आज इस मूवी को एन्जॉय कर के देखिए, मज़ा आएगा!

नेताजी सुभाष चंद्र बोस - द फॉरगॉटेन हीर

नेताजी सुभाष चंद्र बोस फॉरगॉटेन हीरो

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर बनी इस फिल्म को देखने पर आपको पता लगेगा कि उनके समय के इतिहास की बहुत सी बातें तो पता ही नहीं थीं। सचिन खेडेकर ने नेताजी के रोल में प्रभावशाली ऐक्टिंग कर के इस फिल्म में जान डाल दी है, आपको ऐसा लगेगा आप सही में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को ही देख रहे हैं।

इस फिल्म में नेताजी के जीवन और आज़ाद हिन्द फौज से जुड़ी घटनाओं को डायरेक्टर श्याम बेनेगल ने इतने दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है कि गारंटी है कि आप कौतुहूल में कहानी से पूरी तरह जुड़ जायेंगे, साथ में ऐतिहासिक जानकारी भी मिलेगी। तो कुछ समय बिताइए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ!

ब्यूटी एंड द बीस्ट - एमएक्स प्लेयर (MX Player) की टॉप 10 फिल्में, हिंदी में

ब्यूटी एंड बीस्ट (हिंदी डब्ड)

यह हॉलीवुड की एक फैंटसी फिल्म है जिसमें ब्यूटी बनी हैं बेहद खूबसूरत ब्रिटिश ऐक्ट्रैस एमा वाटसन और बीस्ट के रोल में हैं ब्रिटिश ऐक्टर डैन स्टीवेंस। इसमें एक खड़ूस राजकुमार को तब तक दैत्य के रूप में ज़िंदगी गुज़ारने का श्राप मिलता है जब तक वो प्यार करना नहीं सीख जाता।

ये बीस्ट एक सुन्दर कन्या को कैद करता है पर उसको प्यार करने लगता है और अंत में उसके प्यार के कारण उसे मुक्ति मिलती है। इसे वाल्ट डिज़्नी पिक्चर्स ने बनाया था और जैसा कि हम सब जानते डिज़्नी की फिल्मों में विज़ुअल इफैक्ट्स टॉप क्लास के होते हैं, ऐसा ही आपको इस फिल्म में भी मिलेगा। तो सराउंड साउंड इफ़ेक्ट में लगायी जाए आज ये फिल्म!

चश्मेबद्दूर - एमएक्स प्लेयर (MX Player) की टॉप 10 फिल्में, हिंदी में

चश्मेबद्दूर

अगर आजकल की अधिकतर फिल्मों में दिखाई जा रही फूहड़ कॉमेडी से अलग काफी अच्छे लेवल की हाई क्लास कॉमेडी देखना चाहें तो बेहतरीन पुरानी क्लासिकल कॉमेडी फिल्मों में से एक आजमाइए। ऐसी ही तीन दोस्तों की मस्ती पर बनी है 1981 की ये फिल्म चश्मेबद्दूर। ये तीनों दोस्त हैं फारूख शेख, रवि वासवानी और राकेश बेदी।

ये तीनों यूनिवर्सिटी स्टूडेंट सेल्स गर्ल दीप्ति नवल के प्यार में पड़ जाते हैं। इनकी ऐक्टिंग देखिए, आप जान जायेंगे परफ़ैक्ट कॉमेडी टाइमिंग किसे कहते हैं। सई परांजपे के मंझे हुए निर्देशन में बनी यह एक हाइली रेटेड मज़ेदार कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म को 1982 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बैस्ट फिल्म, बैस्ट डायरेक्टर और बैस्ट ऐक्टर/सपोर्टिंग ऐक्टर मिला कर 5 नॉमिनेशंस मिले थे। बन गया मूड तो शुरू की जाए ये मज़ेदार फिल्म!

मक़बूल

डायरेक्टर विशाल भारद्वाज उन चंद भारतीय डायरेक्टर्स में से हैं जो अक्सर विलियम शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटकों पर फिल्में बनाते हैं। मक़बूल भी ऐसी ही एक फिल्म है जो शेक्सपियर के नाटक मैकबेथ पर आधारित है। इसकी कहानी और पात्रों को भारतीय परिवेश के अनुसार ट्विस्ट किया गया है।

विशाल भारद्वाज के जीनियस डायरेक्शन के अलावा ये फिल्म पंकज कपूर, इरफ़ान खान और तब्बू की बेहतरीन ऐक्टिंग के लिए भी एक मास्टरपीस मानी जाती है। फिल्म की कहानी एक अंडरवर्ल्ड डॉन की है, जिसकी रखैल उसके ही वफादार से सम्बन्ध बनाती है और उस वफादार को डॉन बनने के सपने दिखा कर उसके हाँथों डॉन को मरवा देती है।

ये फिल्म रूटीन मसाला फिल्मों से अलग है और इसका अंत भी बहुत चर्चा में रहा था। इस फिल्म को और फिल्म के ऐक्टर्स को ढेरों अवॉर्ड्स मिले जिनमें प्रमुख थे पंकज कपूर का बैस्ट ऐक्टर के लिए नैशनल फिल्म अवॉर्ड और फिल्मफेयर का क्रिटिक्स अवॉर्ड। तो हो जाए आज एक हाई क्वालिटी अवॉर्डेड बॉलीवुड मूवी!

Phamous - एमएक्स प्लेयर (MX Player) की टॉप 10 फिल्में, हिंदी में

फेmous [Phamous]

लीक से हट कर कुछ नया देखने का मूड हो तो आज ये फिल्म लगाइये। फिल्म की खास बात ये है कि चम्बल के डकैतों के गिरोह के बीच फँसे एक बहादुर आम आदमी की इस कहानी की शूटिंग भी चम्बल में ही की गयी थी। इससे कहानी बिल्कुल सच्ची लगती है और कहानी में एक नयापन ये भी है कि इस बार पुरानी फिल्मों की नकल करके डकैतों को घोड़ों पर नहीं दिखाया गया है।

बल्कि इस फिल्म में डकैत जीप पर चलते हैं, जो कि चम्बल के वर्तमान हालातों को सही तरीके से दिखाने की एक कोशिश है। जिम्मी शेरगिल, केके मेनन और पंकज त्रिपाठी के प्रशंसकों की भी अपनी एक अलग लीग है और उनके लिए ये फिल्म एक परफैक्ट ट्रीट है। इसमें अनुभवी जैकी दादा का तड़का भी शामिल हो तो कहने ही क्या यानि बनती है एक ज़ोरदार कहानी। तो शुरू की जाए शानदार एक्टरों वाली ये फिल्म!

वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई - एमएक्स प्लेयर (MX Player) की टॉप 10 फिल्में, हिंदी में

वन्स अपॉन टाइम इन मुंबई

फिल्म की कहानी 1970-80 के दशक की है जब मुंबई में हर जगह अंडरवर्ल्ड का आतंक छाया हुआ था। बताया जाता है कि ये फिल्म कुख्यात गैंगस्टरों दाउद इब्राहिम (जिसका रोल प्ले किया है इमरान हाश्मी ने) और हाजी मस्तान (जिसका रोल प्ले किया है अजय देवगन ने) की ज़िन्दगियों और उनसे जुड़ी घटनाओं पर आधारित है।

हालाँकि इसमें डायरेक्टर ने कुछ घटनायें सिनेमैटिक लिबर्टी ले कर उन दोनों की असल ज़िंदगी से अलग भी दिखाई हैं जैसे कि हाजी मस्तान की मृत्यु। इस फिल्म को 2011 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बैस्ट फिल्म, बैस्ट डायरेक्टर, बैस्ट ऐक्टर/ ऐक्ट्रैस/सपोर्टिंग ऐक्टर और बैस्ट सिंगर/म्यूजिक डायरेक्टर मिला कर 7 नॉमिनेशंस मिले थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट मानी गयी और इसके गाने भी काफी हिट हुए। तो अगर आप अंडरवर्ल्ड मूवीज़ देखना पसंद करते हैं तो आज इस फिल्म को देखने के मज़े लीजिए!

डियर कॉमरेड - एमएक्स प्लेयर (MX Player) की टॉप 10 फिल्में, हिंदी में

डियर कॉमरेड (हिंदी डब्ड)

आजकल विजय देव्राकोंडा के प्रशंसकों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है, कुछ तो खास बात ज़रूर है उनमें। वैसे भी आजकल साउथ की हिंदी में डब की गयी फिल्में देखने वाले शौक़ीन लोग भी बहुत सारे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आपके लिए लाए हैं विजय देव्राकोंडा की एक खास फिल्म ‘डियर कॉमरेड‘।

कहानी है बॉबी की जो एक स्टूडेंट लीडर है और एक प्रोफेशनल लेडी क्रिकेटर लिली से प्यार करता है, लेकिन बॉबी अक्सर अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाता। क्या अपने गुस्सैल स्वाभाव को सुधार कर बॉबी अपने सच्चे प्यार को पा पायेगा? फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो अच्छी चली ही, उसके बाद ऑनलाइन भी इस फिल्म को बड़ी संख्या में दर्शक मिले।

फिल्म की लीड ऐक्ट्रैस रश्मिका मंधाना को बेहतरीन ऐक्टिंग के लिए 2020 का दादा साहब फिल्म फेस्टिवल का बैस्ट ऐक्ट्रैस अवॉर्ड मिला था। तो फिर देर किस बात की, आइए देखते हैं हिंदी में डब की गयी ये अच्छी रोमैंटिक ऐक्शन ड्रामा वाली हिट तेलुगु फिल्म!

हमने आपके लिए एमएक्स प्लेयर की इन टॉप फिल्मों को चुनते समय ध्यान रखा है कि अलग-अलग तरह की फिल्मों की आपको वैरायटी मिले और आप इनका अधिक आनंद उठा सकें। तो चाय की चुस्कियों के बीच आज देख डाली जायें ये चुनिंदा फिल्में। मौका है, दस्तूर है और आपके पास हैं ये ख़ास फिल्में!

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे