अदिति राव हैदरी का सम्बन्ध दो शाही खानदानों से है

Aditi Rao Hydari hot

अदिति राव हैदरी असाधारण सुंदरता वाली एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिनका सम्बन्ध दो शाही खानदानों से है। अपने बोल्ड सीन्स के लिए मशहूर इस अभिनेत्री ने अपनी पर्सनल लाइफ को लोगों से छिपाकर रखा है। तो आइए, आज रूबरू होते हैं इस खास अदाकारा से और उनके जीवन के बारे में जानते हैं विस्तार से।

अदिति राव हैदरी कितने साल की हैं (Aditi Rao Hydari age)

अदिति राव हैदरी का जन्म हैदराबाद के शाही परिवार में 28 अक्टूबर 1976 को हुआ था। वो एक नहीं बल्कि दो-दो राजसी परिवारों की वंशज हैं! उनके दादा जी सर अकबर हैदरी, हैदराबाद राज्य के पूर्व प्रधान मंत्री (औपनिवेशिक भारत में) थे और नाना राजा रामेश्वर राव III वानापार्थी राज्य के शासक थे।

अदिति जब दो साल की थीं तो उनके माता-पिता में तलाक हो गया था और तबसे वो अपनी माँ के साथ दिल्ली में रहीं। अदिति ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कृष्णमूर्ति फॉउंडेशन इंडिया स्कूल से की और ग्रैजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से किया।

अदिति अपने सरनेम में माता-पिता पक्ष के दोनों उपनामों का उपयोग करती है। उन्होंने बताया, “मैं दोनों को रखना चाहती थी, क्योंकि मेरी माँ ने मुझे पाला है, लेकिन मेरे पिता भी मेरा एक हिस्सा हैं। हैदरी एक दुर्लभ नाम है इसलिए मैंने राव और हैदरी दोनों को रखा।”

Aditi Rao Hydari hot images

क्या अदिति राव हैदरी की शादी हो चुकी है? (Aditi Rao Hydari with husband)

अदिति का विवाह 21 साल की कम उम्र में ऐक्टर सत्यदीप मिश्रा से हो गया था। उन्होंने सन 2009 में शादी की थी। बहुत सालों तक उन्होंने अपनी शादी की बात और प्राइवेट लाइफ को लोगों से छुपाये रखा पर लगभग 4 साल बाद तलाक होने के बाद उन्होंने अपनी शादी की बाद स्वीकार करी। तलाक के बाद भी उन दोनों ने रिश्तों में कड़वाहट नहीं आने दी और उनकी दोस्ती आज भी बरक़रार है।

Aditi Rao Hydari bold

अदिति राव हैदरी की उल्लेखनीय फिल्में (Aditi Rao Hydari movies)

कलाकार बनने की प्रेरणा अदिति को अपनी माँ से मिली जो एक ठुमरी गायिका थीं। उनकी सुबह हर रोज तानपुरे की आवाज से ही शुरू होती थी। उन्होंने 6 साल की उम्र से ही जानी मानी नृत्यांगना लीला सैमसन से भारतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। ट्रेंड डाँसर होने के कारण ही उनको नृत्य पर आधारित तमिल फिल्म ‘श्रींगारम’ मिली।

साल 2007 में साउथ की इस फिल्म से डेब्यू करने के बाद उनको हिंदी फिल्में भी ऑफर हुई। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘दिल्ली 6’ आयी जिसमें उनका एक छोटा सपोर्टिंग रोल था। हिंदी फिल्मों में पहला बड़ा रोल उनको 2012 की फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ में मिला जिसके लिए उनको स्क्रीन अवार्ड भी मिला।

इस फिल्म में उनके ज़ोरदार बोल्ड सीन्स की खूब चर्चा हुई। उसके बाद भी उनकी बोल्ड सीन्स वाली कई फिल्में जैसे ‘मर्डर 3’ आयीं और कई साउथ की फिल्में उन्होंने कीं। चर्चित हिंदी फिल्म ‘पद्मावत’ में मेहरुन्निसा के लेयर्ड [layered] रोल में उन्होंने अपनी ऐक्टिंग का लोहा भी मनवाया। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने फिल्म ‘लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क’ में गाने भी गए थे।

Aditi Rao Hydari bikini

अदिति राव हैदरी की कदकाठी (Aditi Rao Hydari height)

अदिति 5 फीट और 4 इंच लम्बी हैं और उनकी फिगर एक परफैक्ट मॉडल फिगर मानी जाती है। अपने बिंदास रोल्स और बोल्ड लुक्स के लिए जानी जाने वाली इस ऐक्ट्रैस ने 2017 में अंतराष्ट्रीय स्तर का ‘वॉग ब्यूटी अवॉर्ड’ जीता था।

अद्धितीय रूप से खूबसूरत अदिति राव हैदरी फिल्म जगत में और दर्शकों के दिलों में एक खास स्थान रखती हैं। दर्शकों को हमेशा उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार रहता है। आने वाले सालों में अदिति राव हैदरी से फिल्म इंडस्ट्री को बहुत से अच्छे रोल्स की उम्मीदें हैं। ऐक्टिंग प्रतिभा और खूबसूरती के बलबूते पर वो दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे