क्या आलिया भट्ट शाकाहारी हैं

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट वर्तमान अभिनेत्रियों में एक ऐसा सितारा हैं जो बहुत टैलेंटेड मानी जाती हैं और उनकी प्रसिद्धि भारतीय सिनेमा में तेजी से चारों ओर फ़ैल रही है। बॉलीवुड के महेश भट्ट के परिवार में जन्मी आलिया भट्ट एक प्रसिद्ध ऐक्ट्रैस होने के अलावा एक उत्साही यूट्यूबर, सक्रिय पर्यावरणविद् और बिजनैसवुमन हैं।

तो आइए, जानते हैं इस बेहतरीन अभिनेत्री के जीवन की कुछ खास बातें और ज़्यादा करीब से।

आलिया भट्ट हॉट

आलिया भट्ट आयु (Alia Bhatt Age)

आलिया भट्ट मुंबई में बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्देशक महेश भट्ट और उनकी दूसरी पत्नी सोनी राज़दान (Alia Bhatt mother) के घर 15 मार्च 1993 को जन्मी थीं। उन्होंने जमनाबाई नरसी स्कूल से पढ़ाई की थी। आलिया ने ग्रैजुएशन की पढ़ाई नहीं करी और हाई स्कूल के बाद से ही फिल्मों में काम करने लगीं।

आलिया भट्ट हॉट फोटो

आलिया भट्ट की कदकाठी और रहनसहन (Alia Bhatt Height)

आलिया ज़्यादा लम्बी नहीं हैं और उनका कद 5 फीट और 2 इंच है। वजन उनका 55 kg है। उनके मॉडर्न ड्रेसिंग सेंस की हमेशा तारीफ होती है और उनकी बेहतरीन ऐक्टिंग, चुलबुले व्यक्तित्व और शानदार पहनावे की वजह से उनके छोटे कद का बिल्कुल भी पता नहीं चलता।

आलिया के खान-पान का एक दिलचस्प पहलू ये है कि वो शाकाहारी हैं और उन्हें गरम खाना या पीना बिल्कुल भी नहीं भाता है। टैटू के लिए उन्होंने अपने गर्दन के पीछे के हिस्से में हिंदी में ‘पटाखा’ लिखवाया हुआ है। आलिया कहती हैं, “मेरी परवरिश काफी जमीनी और मामूली थी। मुझे वह सुख नहीं मिला जो लोग मानते हैं कि मुझे मिला होगा क्योंकि मैं महेश भट्ट की बेटी हूं”।

Alia Bhatt

पिता महेश भट्ट के साथ रिश्ता (Alia Bhatt Father)

महेश भट्ट अपने वयस्क बच्चों के साथ दोस्ताना रिश्ता रखने में यकीन रखते हैं। पहली पत्नी से अपनी दूसरी बेटी पूजा के साथ वीडियोज़ में वो कई बार एक दोस्त की तरह बात करते नज़र आए। परन्तु आलिया जब छोटी थीं तो उनके अपने पिता के साथ रिश्ते कुछ खास अच्छे नहीं थे।

ऐसा इसलिए था क्योंकि जब 1993 में आलिया पैदा हुईं तब महेश भट्ट अपने फ़िल्मी करियर के चरम पर थे और इस कारण वो घर पर बहुत ही कम रहते थे। बकौल आलिया, वह घर में हमेशा ऐसे आते थे जैसे कोई सेलिब्रिटी घर में आया हो। उनका अपने पिता महेश भट्ट के साथ दोस्ताना रिश्ता तब शुरू हुआ जब वो फिल्मों में आयीं क्योंकि तब वो समझ पायीं कि उनके पिता के लिए वह समय कैसा रहा होगा और उन्होंने कैसा महसूस किया होगा।

Alia Bhatt hot

आलिया भट्ट की उल्लेखनीय फिल्में (Alia Bhatt Movies)

आलिया करीना कपूर खान को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा मानती हैं। उन्होंने अपना पहला रोल 6 साल की उम्र में अपने चाचा मुकेश भट्ट की प्रोड्यूस की गयी और पिता महेश भट्ट द्वारा लिखित हिंदी फिल्म ‘संघर्ष’ में प्रीती ज़िंटा के बचपन का रोल निभा कर किया। लीडिंग ऐक्ट्रैस के तौर पे उनकी पहली फिल्म 2012 में आयी करन जौहर द्वारा निर्देशित और उन्हीं के बैनर धर्म प्रोडक्शंस की ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ थी।

Alia Bhatt hot photo

उसके बाद आलिया ने धर्मा प्रोडक्शंस की कई फिल्में कीं, जिसमें चेतन भगत के जीवन और उन्हीं की लिखी नॉवेल पर आधारित फिल्म ‘2 स्टेट्स’ भी थी जिसके लिए उन्होंने तमिल भाषा बोलना सीखा। तमिल के अलावा आलिया ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में बिहारी लड़की की भी भूमिका निभाई जो उनकी बोली और परिवेश से बिल्कुल अलग थी।

Alia Bhatt hot photo download

इससे पता चलता है कि आलिया नए तरीके के रोल्स और नयी चुनौतियाँ स्वीकार करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ ड्रग्स के बारे में होने के कारण सेंसर बोर्ड द्वारा पास ना किए जाने के कारण विवाद में भी फँसी थी पर बाद में कोर्ट ने उसे एक ही कट के साथ पास कर दिया था।

Alia Bhatt hottest

पिछले साल रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘गली बॉय’ में उनके हीरो रणवीर सिंह थे। यह फिल्म बिल्कुल नए तरीके से प्रस्तुत की गयी जो रैपर डिवाइन की सच्ची कहानी पर आधारित थी। इस फिल्म ने फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में नए धूम मचाई और दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गयी। फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ और ‘गली बॉय’ के लिए आलिया को फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी मिले और उनकी ऐक्टिंग की बहुत तारीफ हुई।

Alia Bhatt image

आलिया आजकल रणबीर कपूर के साथ डेटिंग कर रही हैं (Alia Bhatt Ranbir Kapoor)

अपने चुलबुले अंदाज़ और लाजवाब ऐक्टिंग की वजह से दर्शकों की चहेती आलिया आजकल कपूर खानदान के चिराग रणबीर कपूर के साथ डेटिंग कर रही हैं जिसका इज़हार दोनों ही तरफ से खुल कर किया जा चुका है और ऐसी खबरें हैं कि दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंधने की तैयारी कर रहे हैं।

आलिया भट्ट की आने वाली प्रमुख फिल्मों में जिनका दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है, वे हैं – करन जौहर द्वारा निर्देशित ‘तख़्त’, अमिताभ बच्चन और रणबीर कपूर के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’, बाहुबली फेम डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ और संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्तियों के प्रेम को समझ पाना बहुत मुश्किल है ओवरवेट Rashmi Desai ने सिर्फ वॉक करके घटाया अपना वज़न विद्या बालन ने अपनी अनेक फिल्मों में बोल्ड सीन दिये जो चर्चा में रहे